मौसम से बेहाल हुआ मध्य प्रदेश, प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश
Advertisement

मौसम से बेहाल हुआ मध्य प्रदेश, प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश

  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में मंगलवार को जोरदार बारिश का दौर जारी है, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है. 

(फाइल फोटो)

भोपाल:  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में मंगलवार को जोरदार बारिश का दौर जारी है, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के पश्चिमोत्तर और उड़ीसा में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते बारिश हो रही है. सोमवार शाम और मंगलवार की सुबह कई स्थानों पर जोरदार बारिश हुई.

बीते 24 घंटों के दौरान भोपाल में 152.9 मिलीमीटर, जबलपुर में 57 मिलीमीटर, रायसेन में 164.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इस जोरदार बारिश से राजधानी सहित अन्य स्थानों की निचली बस्तियों में पानी भर गया और जनजीवन प्रभावित हो रहा है. 

भोपालः तेज बारिश से गिरी मकान की दीवार, एक महिला और 2 बच्चों की मौत

भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री, इंदौर का 22 डिग्री, ग्वालियर का 22.8 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री, इंदौर का 26.3 डिग्री, ग्वालियर का 33.5 डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री सेल्सियस रहा. 

(इनपुट: IANS)

Trending news