MP: मॉब लिंचिंग की घटना पर बोले मंत्री जीतू पटवारी, जल्द होगी आरोपियों पर कार्रवाई
Advertisement

MP: मॉब लिंचिंग की घटना पर बोले मंत्री जीतू पटवारी, जल्द होगी आरोपियों पर कार्रवाई

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी मृतक किसान गणेश पटेल के घर पहुंचे. जहां उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की. साथ ही मामले में सभी आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया.

मॉब लिंचिंग की घटना पर बोले मंत्री जीतू पटवारी

उज्जैन: मध्य प्रदेश के धार जिले में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के बाद से सियासत गर्म है. बीजेपी प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाकर कमलनाथ सरकार को आड़े हाथों ले रही है. वहीं विपक्ष के आरोपों के बीच उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी मृतक किसान गणेश पटेल के घर पहुंचे. जहां उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की. साथ ही मामले में सभी आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया.

आरोपियों की जल्द होगी गिरफ्तारी- जीतू पटवारी
सावेर विधानसभा के शिवपुरा खेड़ा के रहने वाले मृतक गणेश पटेल का आज अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 24 घंटे में सभी आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं. मॉब लिंचिंग जैसी घटना बड़ा अपराध है. इसे माफ़ नहीं किया जा सकता. उन्होंने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

मॉब लिंचिंग में एक किसान की मौत
आपको बता दें कि धार जिले के मनावर के खरिकिया गांव में भीड़ ने बच्चा चोर समझकर 6 किसानों को लाठी-डंडों और पत्थरों से जमकर पीट था. इस घटना में एक किसान की मौत हो गई थी, जबकि 5 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भीड़ ने गाड़ियों में भी जमकर तोड़फोड़ की थी, एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया था.

5 आरोपी गिरफ्तार, लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गाज
6 किसानों के साथ हुई मॉब लिंचिंग मामले ने प्रदेश सरकार ने SIT गठित कर दी है. जिसके बाद एसआईटी ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में 5 पुलिस कर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण सस्पेंड भी कर दिया गया है.

मॉब लिंचिंग मामले में सियासत तेज
वहीं इस मामले में सियासत तेज हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने घटना को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था प्रदेश में ध्वस्त हो चुकी है. कानून का डर बिल्कुल खत्म हो गया है. जंगलराज इसे ही कहते हैं. साथ ही शिवराज चौहान ने घटना की जांच और अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

 

Trending news