ICSE Result 2020: 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे जारी, इस तरह करें चेक

ICSE के परिणाम का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियली वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन अपनी ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org पर रिजल्ट को जारी कर दिया है.

ICSE Result 2020: 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे जारी, इस तरह करें चेक
फाइल फोटो

नई दिल्ली: ICSE के परिणाम का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियली वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन अपनी ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org पर रिजल्ट को जारी कर दिया है. इस वैबसाइट पर विजिट कर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके रोल नंबर और अन्य जानकारियां देकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट (results.cisce.org) पर जाएं. यहां मौजूद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. जिस क्लास का रिज़ल्ट देखना चाहते हैं, उस लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद जन्मतिथी और रोल नंबर भरकर सबमिट करें. आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. भविष्य के लिए इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

SMS से इस तरह चेक करें ICSE के रिजल्ट

आईसीएससी बोर्ड के स्टूडेंट्स एसएमएस के जरिए भी अपना बोर्ड रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें मैसेज बॉक्स में ICSE<स्पेस><रोल नंबर> लिखना होगा. जिसके बाद यह मैसेज 09248082883 पर भेज दें.

ये भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटर: शिवराज के मंत्री ने दिग्विजय सिंह को बताया हिंदुस्तान का वायरस

बता दें कि आईसीएसई बोर्ड ने पिछले हफ्ते कोरोना की वजह से पीक्षाएं रद्द होने के बाद वैकल्पिक मूल्यांकन योजना का ऐलान किया था. इसके तहत जिन विषयों की परीक्षा हो चुकी है, उनके अंकों का निर्धारण उस विषय में तीन बेहतर प्राप्तांकों के प्रतिशत के आधार पर आकलन होगा. साथ ही आंतरिक आंकलन (इंटरनल एसेसमेंट) और प्रोजेक्ट वर्क को भी इसमें शामिल किया जाएगा.

watch live tv: