NCC स्पेशल एंट्री के जरिए Indian Army में जाने का सुनहरा मौका, यहां जानिए पूरी डिटेल

सेना में जाने का सुनहरा मौका है, क्योंकि भारतीय सेना (Indian Army) में नेशनल कैडेट कोर (NCC) स्पेशल एंट्री (NCC Special Entry) के लिए विज्ञापन जारी किया है. पढ़िए पूरी खबर...

NCC स्पेशल एंट्री के जरिए Indian Army में जाने का सुनहरा मौका, यहां जानिए पूरी डिटेल
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army Recruitment) में जाने का सुनहरा मौका आया है. सेना में जाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों से एनसीसी स्पेशल एंट्री (NCC Special Entry) के तहत आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को joinindianarmy.nic.in पर जाने होगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें.

भारतीय सेना (Indian Army) में नेशनल कैडेट कोर (NCC) स्पेशल एंट्री (NCC Special Entry) के लिए विज्ञापन जारी किया है. सेना द्वारा एनसीसी स्पेशल एंट्री (NCC Special Entry 2021) अप्रैल 2021 में शुरू होगी. इससे पहले उम्मीदवारों को भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा. 

ये भी पढ़ें: MP कोआपरेटिव बैंक में DGM और AGM सहित इन पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई @eg.apexbank.in

ऐसे कर सकेंगे आवेदन
1. सेना में एनसीसी स्पेशल एंट्री (NCC Special Entry) 2021 पदों पर आवेदन करने के लिए पोर्टल पर विजिट करें
2. होम पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें. 
3. वहां मांगी गई जानकारियों को भरकर सबमिट करके रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करें.
4. इसके बाद अपने यूजर नेम और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं.

55 पदों पदों पर भर्ती
भारतीय सेना में नेशनल कैडेट कोर स्पेशल एंट्री के तहत 55 रिक्तियों की घोषणा की गई है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है. ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म भारतीय सेना के भर्ती (Indian Army Recruitment 2021) पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध कराए गए हैं.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यात
रतीय सेना में एनसीसी स्पेशल एंट्री 2021 (NCC Special Entry 2021) के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ डिग्री होनी चाहिए. साथ ही एनसीसी (NCC) का सी (C) सर्टिफिकेट न्यूनतम बी ग्रेड के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए.

जरूरी उम्र 
उम्मीदवारों की उम्र 19 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. उम्मीदवारों की आयु की गिनती 1 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी. 

कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन एसएसबी के दो चरणों  के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को आवेदन की शॉर्टलिस्टिंग के बाद प्रयागराज (Prayagraj), भोपाल (Bhopal), बेंगलूरु (Bangalore) और कपूरथला (Kapurthala) स्थित चयन केंद्रों पर दो चरणों में आयोजित किए जाने वाले एसएसबी (SSB) के लिए बुलाया जाएगा. पहले चरण में सफल घोषित उम्मीदवारों को दूसरे चरण में शामिल किया जाएगा.

यहां क्लिक कर देखें विज्ञापन

यहां क्लिक कर करें अप्लाई

ये भी पढ़ें: MPPSC 2021 का परीक्षा कैलेंडर जारी, यहां देखें पूरी डिटेल

ये भी पढ़ें: UGC में निकली भर्ती, NET/JRF क्वालीफाई अभ्यर्थी जल्द करें आवेदन

WATCH LIVE TV