इंदौर में स्वाइन फ्लू से गर्भवती महिला ने दम तोड़ा, अब तक 11 की मौत
Advertisement

इंदौर में स्वाइन फ्लू से गर्भवती महिला ने दम तोड़ा, अब तक 11 की मौत

स्वाइन फ्लू से 22 वर्षीय गर्भवती महिला की मौत की पुष्टि के बाद यहां मौजूदा साल में इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है.

महिला को छह माह का गर्भ था. उसे गंभीर हालत में 10 सितम्बर को ही इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. (FILE- प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर: स्वाइन फ्लू से 22 वर्षीय गर्भवती महिला की मौत की पुष्टि के बाद यहां मौजूदा साल में इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. समेकित रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) की जिला प्रभारी डॉ. आशा पंडित ने मंगलवार को बताया कि आष्टा निवासी महिला की 10 सितम्बर को इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में मौत हो गई थी. स्वाब नमूने की प्रयोगशाला जांच में इस महिला के एच1 एन1 वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिसकी रिपोर्ट आज मिली.

उन्होंने बताया कि महिला को छह माह का गर्भ था. उसे गंभीर हालत में 10 सितम्बर को ही इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.  पंडित ने बताया कि अब तक शहर के अस्पतालों के 47 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें से 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. 

Trending news