close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'मेरा नाम राहुल गांधी है और मैं इस नाम से थक चुका हूं'

 इंदौर में रहने वाले कपड़ों के इस व्यापारी राहुल का कहना है कि मैं जब किसी अपरिचित व्यक्ति को फोन पर अपना परिचय देता हूं तो मुझ पर हंसते हैं.

'मेरा नाम राहुल गांधी है और मैं इस नाम से थक चुका हूं'
उन्होंने कहा कि मैं अब 'राहुल गांधी' के नाम से होने वाली इन परेशानियों से थक चुका हूं.

इंदौर: लोग अपने नाम की वजह से कई बार सुर्खियों में आ जाते हैं. देशभर में लोग अपने बच्चों के नाम महान हस्तियों के नाम पर रखते हैं. हालांकि, इसकी वजह से कभी-कभी उन्हें परेशानियों से भी दो-चार होना पड़ता है. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के इंदौर में भी सामने आया है. दरअसल, इंदौर के रहने वाले एक युवक को अपने नाम की वजह से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस युवक का नाम 'राहुल गांधी' है. जी हां, आपने ठीक सुना इस युवक का नाम राहुल गांधी है और यही इसकी परेशानी की वजह है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, इंदौर में रहने वाले कपड़ों के इस व्यापारी राहुल का कहना है कि लोग उन्हें इस नाम की वजह से 'झूठा इंसान' कहते हैं. उन्होंने बताया कि मेरे पिता के अच्छे व्यवहार के कारण गांधी उपनाम उनके बीएसएफ के अधिकारियों ने दिया था. मेरे जन्म के बाद पिता ने मेरा नाम राहुल रखा. उन्होंने बताया कि उनके पिता ने बाद में गांधी उपनाम को स्वीकार कर लिया. इसके चलते पूरे परिवार के नाम में गांधी उपनाम जुड़ गया. 

 

उन्होंने कहा कि इसी के चलते मेरे नाम में भी गांधी जुड़ गया और मैं 'राहुल गांधी' बन गया. उन्होंने बताया कि मेरा उपनाम मालवीय है. लेकिन, स्कूल में दाखिला लेते समय मेरा नाम राहुल मालवीय की जगह पर राहुल गांधी  लिखाया गया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी नाम होने के कारण उन्हें कोई भी टेलीकॉम कंपनी सिम कार्ड नहीं देती है. उन्होंने कहा कि मुझे ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं मिल पा रहा है और न ही बैंक से कोई लोन से पा रहा हूं.

उन्होंने बताया कि मेरे कोई भी डॉक्यूमेंट नहीं बन पा रहे हैं क्योंकि विभागों को लगता है कि यह एक झूठा नाम है. वहां मेरा मजाक उड़ाया जाता है. उन्होंने कहा कि मैं जब किसी अपरिचित व्यक्ति को फोन पर अपना परिचय देता हूं तो मुझ पर हंसते हैं.

उन्होंने कहा कि मैं अब 'राहुल गांधी' के नाम से होने वाली इन परेशानियों से थक चुका हूं. उन्होंने कहा कि मैं इसे बदलने के लिए वैध रूप से प्रयास कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मेरी सरकार से अपील है कि वह इस गांधी उपनाम को बदलने में मेरी मदद करें. मैं फिर से मालवीय उपनाम को अपनाना चाहता हूं.