जमा किए पैसे से भाईदूज पर बहन को गिफ्ट देने जा रहे थे, ट्रैफिक पुलिस ने कर दिया 'कंगाल'
Advertisement

जमा किए पैसे से भाईदूज पर बहन को गिफ्ट देने जा रहे थे, ट्रैफिक पुलिस ने कर दिया 'कंगाल'

घर से बाहर भाई दूज का त्योहार मनाने जा रहे दो भाईयों का पुलिस ने चालान काट दिया. जिससे उनके पास बहन को तोहफा देने के भी पैसे नहीं बचे.

सांकेतिक तस्वीर

इंदौर: भाई दूज पर घर से तैयार होकर कार से बहन के घर जा रहे भाइयों को पुलिस ने रोका और चालानी कार्रवाई कर दी. दोनों ने बहन के लिए जो पैसे इकट्ठे किए थे, उन पर चालान की मार पड़ गई. फिर उनके पास इतने पैसे भी नहीं बचे कि वो अपनी बहन को कोई तोहफा दे सकें. ये पूरा वाकया रेडिसन चौराहे पर घटित हुआ. यहां ट्रैफिक पुलिस गाड़ियों पर चालानी कार्रवाई करने मैदान में उतरी और कई वाहनों के चालान काटे. इसी दौरान जब दो भाई वहां से गुजरे तो वाहन में खामी पाए जाने पर उन्हें चालान भरना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: शराब के नशे में कुएं में जा गिरा युवक,अगले दिन बाहर निकाला गया शव

सभी वाहनों पर कार्रवाई जारी
ट्रैफिक एसआई बलराम सिंह ने बताया कि ट्रैफिक कंट्रोल रूम से चालानी कार्रवाई को लेकर आदेश मिले थे. रेडिसन चौराहे पर चालानी कार्रवाई की जा रही है. चौराहे से गुजरने वाले सभी वाहनों को जांच से गुजरना पड़ा.  खामी पाए जाने पर पुलिस ने चालान बनाए. 

पुलिस ने चाभी निकाली और काट दिया चालान
चालानी कार्रवाई में फंसे शिवशंकर और महेश ने बताया कि वे भाई दूज मनाने बहन के घर जा रहे थे. रेडिशन चौराहे पर पुलिस ने उन्हें हाथ दिया. जैसे ही उन्होंने गाड़ी रोकी, कार से तत्काल एक पुलिसकर्मी ने चाभी निकाल ली. ये तो मुझे पता है कि चालानी कार्रवाई होती है, लेकिन इस प्रकार से चाभी निकाल लेते हैं, यह पहली बार देखा. उन्होंने चालानी कार्रवाई की, जो रुपए बहन को देने के लिए रखे तो वह चालान में भर दिए. 

चालान भरने के  बाद क्या बोले भाई
दोनों भाईयों ने बताया कि बहन से टीका लगवाना कैंसिल नहीं करेंगे, क्योंकि ऑफिस से एक दिन की तो छ़ुट्टी मिलती है. अब देखते हैं, पापा या फिर किसी दोस्त से रुपए लेकर जाएंगे. इसके बाद दोनों मौके से पैसे की व्यवस्था करने निकल गए. 

किस वजह से कटा चालान
जिस कार से दोनों भाई शिवशंकर और महेश अपनी बहन के घर जा रहे थ, उस वाहन की आगे की नंबर प्लेट टूटी थी. दोनों ने दलील दी कि बच्चे की साइकिल टकराने से गाड़ी की नंबर प्लेट टूट गई. ऐसे में त्योहार पर चालान काटना उचित नहीं हैं. इसके बाद भी पुलिस नहीं मानी और कार्रवाई को अंजाम दिया. 

ये भी पढ़ें: MP:B.ED में हुए 52 हजार से ज्यादा एडमिशन, आवेदकों के पास है 19 नंवबर तक का समय

ये भी पढ़ें:  नर्स बनकर MY हॉस्पिटल में घुसीं, बच्चा चुराया और चलती बनीं, वाकया CCTV में कैद

ये भी पढ़ें: जो भिखारी निकला था डीएसपी का बैचमेट, उसका चल रहा इलाज, मदद के लिए और साथी आए साथ

WATCH LIVE TV

Trending news