इंदौर इसमें भी नंबर 1: पहले ही दिन लगे कोरोना वैक्सीन के इतने लाख डोज
Advertisement

इंदौर इसमें भी नंबर 1: पहले ही दिन लगे कोरोना वैक्सीन के इतने लाख डोज

दरअसल, वैक्सीन महाअभियान के पहले दिन मध्य प्रदेश में 10 लाख डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया था. जिसमें से 2 लाख कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था.

फाइल फोटो.

इंदौरः स्वच्छता में लगातार नंबर-1 का तमगा हासिल कर रहे इंदौर शहर ने अब और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. वैक्सीनेशन के महाअभियान के तहत पहले ही दिन इंदौर में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन किया गया, ऐसे में इंदौरी वैक्सीन लगवाने के मामले में भी आगे रहे. 

एक दिन में लगे 2 लाख से ज्यादा डोज 
दरअसल, वैक्सीन महाअभियान के पहले दिन मध्य प्रदेश में 10 लाख डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया था. जिसमें से 2 लाख कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था. यह लक्ष्य शाम होते ही पूरा हो गया. इंदौर शहर में अब तक 2 लाख 12 हज़ार से ज्यादा लोगों को कोराना वैक्सीन लग चुका है. फिलहाल यह शाम के वक्त वैक्सीनेशन का आखिरी अपडेट है, प्रशासन की माने तो 21 जून का आखिरी अपडेट ढाई लाख से 3 लाख के बीच हो सकता है. 

इंदौर में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सबसे बड़े वैक्सीन महाभियान को लेकर लोगों में खासा उत्साह और गंभीरता रही, लेकिन बार-बार सर्वरडॉउन होने और धीरे चलने के बावजूद उन्होंने काफी धैर्य रखा. लेकिन लोगों ने शांति रखी और ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई. 

इंदौर जो ठान लेता है वह करता है 
इंदौर शहर के दो लाख के आंकड़ा पार करने के बाद बीजेपी के जिला अध्यक्ष गौरव रणदिवे, मंत्री तुलसी सिलावट और सांसद शंकर लालवानी ने रेसीडेंसी कोठी पर चर्चा करते हुए बताया कि यह सब इंदौर की जनता की कोरोना को हराने की जिद के कारण ही हुआ है. सभी का यह मानना है कि इंदौर शहर जो ठान लेता है वह करके दिखाता है और 1 दिन में दो लाख से ज्यादा वैक्सीन लगना अपने आप में एक नया कीर्तिमान है जो है इस वैक्सीन के लग जाने के बाद आने वाली तीसरी लहर से इस हद तक हताहत नहीं होगी , क्योंकि हाल ही में हमने शहर में देखी है.  सभी जनप्रतिनिधि ने शहर की आम जनता और प्रशासनिक व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर चलने वाले शहर के कलेक्टर निगमायुक्त आईजी डीआईजी सभी के काम को भी सराहा. साथ ही इंदौर में शत-प्रतिशत कोरोना वैक्सीन लगाने का एक नया प्रण भी लिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news