32 घंटे से जारी है कमलनाथ के करीबियों के घर IT की रेड, 50 ठिकानों पर 300 अफसर कर रहे छानबीन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh513971

32 घंटे से जारी है कमलनाथ के करीबियों के घर IT की रेड, 50 ठिकानों पर 300 अफसर कर रहे छानबीन

इंदौर में कक्कड़ के विजय नगर स्थित शोरूम, बीएमसी हाइट्स स्थित ऑफिस, शालीमार टाउनशिप और जलसा गार्डन, भोपाल स्थित घर श्यामला हिल्स, प्लेटिनम कॉलोनी सहित अन्य स्थानों पर भी जांच की जा रही है.

50 स्थानों पर 300 से ज्यादा आयकर अधिकारियों ने यह कार्रवाई की है

भोपालः आयकर विभाग की टीम ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के दिल्ली स्थित आवास व इनसे जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई अभी भी जारी है. शहर सहित भोपाल, इंदौर, दिल्ली और देशभर में 50 स्थानों पर 300 से ज्यादा आयकर अधिकारियों ने यह कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, अमिरा और मोजर बीयर कंपनी भी शामिल हैं. इंदौर में कक्कड़ के विजय नगर स्थित शोरूम, बीएमसी हाइट्स स्थित ऑफिस, शालीमार टाउनशिप और जलसा गार्डन, भोपाल स्थित घर श्यामला हिल्स, प्लेटिनम कॉलोनी सहित अन्य स्थानों पर भी जांच की जा रही है.

मध्‍य प्रदेश में बंगाल जैसे हालात, कमलनाथ के OSD के घर छापेमारी पर पुलिस और CRPF आमने-सामने

सर्विस के दौरान ही कई जांच चल रही थी
बताया जा रहा है कि सर्विस के दौरान ही कई जांच चल रही थी. कार्रवाई में भोपाल में प्रतीक जोशी के घर से 9 करोड़ रुपये नकद राशि मिलने की बात सामने आ रही है, इन्हें प्रवीण कक्कड़ से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. इंदौर के ऊषा नगर में इनके सीए राजेंद्र रांका के घर भी छापा मारा गया है. कक्कड़ जब पुलिस अधिकारी थे तभी उनके खिलाफ कई मामले सामने आए थे. वे सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया के काफी करीबी माने जाते हैं. जब आयकर विभाग की टीम देर रात पहुंची तो उनके परिवार के लोग घबरा गए थे. जब उन्हें पुख्ता हो गया कि ये सभी आयकर के अधिकारी हैं तो उन्होंने जांच में सहयोग किया.

IT की छापेमारी पर शिवराज सिंह चौहान बोले, 'कमलनाथ क्यों रोकना चाहते हैं कार्रवाई'

राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं प्रवीण कक्कड़
प्रवीण कक्कड़ को पुलिस विभाग में रहने के दौरान उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था. इसके बाद उन्होंने 2004 में अपने नौकरी छोड़ दी और कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के ओएसडी बन गए. कहा जाता है कि 2015 में कांतिलाल भूरिया को रतलाम-झाबुआ सीट पर मिली जीत प्रवीण कक्कड़ द्वारा बनाई रणनीति से मिली. दिसंबर 2018 में वे सीएम कमलनाथ के ओएसडी बने थे. वहीं सीएम कमलनाथ से जुड़े लोगों के घर छापेमार कार्रवाई पर राज्य निर्वाचन कार्यालय के सीईओ वीएस कांताराव का कहाना है कि ''छापा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के दिल्ली ऑफिस से डाला गया है. भोपाल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को इसकी कोई सूचना नहीं है.''

भोपाल: छापेमारी पर बोले कमलनाथ- विरोधियों के खिलाफ ऐसे ही हथकंडे अपनाती है BJP

प्लेटिनम प्लाजा में स्थित है अश्विनी शर्मा का घर और ऑफिस
राज्य निर्वाचन कार्यालय के सीईओ वीएस कांता राव ने केंद्रीय चुनाव आयोग को पूरी कार्रवाई की सूचना भेज दी है. वीएस कांताराव ने इस पूरी कार्रवाई की सुबह 8 बजे तक की सूचना दी गई है. इसके बाद शाम 7 तक कोई अपडेट नहीं दिया गया है. वहीं रात 1:30 बजे आयकर अधिकारी अश्विन शर्मा के प्लेटिनम प्लाजा स्थित दफ्तर से एक सूटकेस और एक बैग भर कर निकले. बता दें प्लेटिनम प्लाजा में ही अश्विनी शर्मा का फ्लैट और ऑफिस स्थित है. जहां आयकर अधिकारियों की कार्रवाई अभी भी जारी है

Trending news