MP: जबलपुर प्रशासन ने माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई 17 करोड़ शासकीय भूमि

सीएए और एनआरसी विरोध के चलते शहर में हुए उपद्रव के बाद जिला प्रशासन की ओर से धीमी हुई कार्रवाई एक बार फिर से रफ्तार पकड़ चुकी है.

MP: जबलपुर प्रशासन ने माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई 17 करोड़ शासकीय भूमि

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: जबलपुर शहर में पूरे दो हफ्ते बाद भू-माफियाओं के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है. माफिया दमन दल के नेतृत्व में तीन अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 17 करोड़ कीमत की भूमि को मुक्त कराया गया. आपको बता दें कि महाराजपुरा के पास भू-माफियाओं द्वारा सीलिंग भूमि पर अवैध रूप से कॉलोनी का निर्माण कर लिया गया था. जिसे प्रशासन ने तोड़ा. वहीं, दूसरी कार्रवाई सुहागी क्षेत्र में की गई जहां दीवार बनाकर सड़क पर अतिक्रमण कर लिया गया था. जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही थी. इसे भी जमींदोज किया गया.

प्रशासन का माफिया दमन दल यहीं नही रुका. तीसरी कार्रवाई कठौदा में नगर निगम के हिस्से वाली सड़क पर हो चुकी प्लाटिंग पर की गई. जहां से उसे हटवाया गया. सीलिंग व शासकीय भूमि को कब्जा मुक्त कराने के बाद अब प्रशासन अवैध रूप से कॉलोनी काटने वाले एवं कब्जाधारियों को नोटिस जारी कर आगामी कार्रवाई तय करेगा. फिलहाल सीएए और एनआरसी विरोध के चलते शहर में हुए उपद्रव के बाद जिला प्रशासन की ओर से धीमी हुई कार्रवाई एक बार फिर से रफ्तार पकड़ चुकी है.