Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2397294
photoDetails1mpcg

शनिवार को बिना किसी को बताए करें ये उपाय, दूर हो जाएंगी कई परेशानियां!

Shani Dev Ke Upay: शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने का विशेष महत्व है. मान्यता है कि शनिदेव न्याय के देवता हैं और उनकी पूजा करने से कई तरह की परेशानियां दूर होती हैं. यहां हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप शनिदेव की कृपा पा सकते हैं.

 

1/7

शनिवार को शनिदेव की पूजा करने से कई लाभ मिलते हैं. आइए पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी से जानते हैं शनिवार को किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में.

 

2/7

बता दें कि शनिदेव लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. अगर शनिदेव की बुरी नजर किसी व्यक्ति पर पड़ जाए तो उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

 

3/7

शनिवार के दिन काले कपड़े पहनने चाहिए. क्योंकि शनिदेव को काले कपड़े बहुत पसंद हैं. मान्यता है कि शनिवार के दिन काले कपड़े पहनने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं, जिससे आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे.

 

4/7

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. इसके अलावा शाम के समय दीपक भी जलाना चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव की कृपा हमेशा बनी रहती है.

 

5/7

ऐसा माना जाता है कि शनिवार के दिन कुत्ते की सेवा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं, इसलिए शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए.

 

6/7

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिदेव को लोबान बहुत प्रिय है. इसलिए शनिवार की रात को घर में लोबान जलाना चाहिए. ऐसा करने से घर में मौजूद सभी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर हो जाती हैं.

 

7/7

शनिवार की शाम को शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक में कुछ काले तिल भी डाल दें. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं.