Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2056907
photoDetails1mpcg

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन जरूर करें ये खास उपाय, नौकरी में आ रही समस्या होगी दूर, घर में होगा लाभ

Shani Dev Ke Upay: शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा की जाती है. शनिदेव को न्याय के देवता भी कहते हैं. मान्यता है कि शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से सभी दुखों से छुटकारा मिलता है. ऐसे में आइए जानते हैं कुछ उपायों के बारे में.

 

1/7

शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा की जाती है. शनिदेव को न्याय के देवता भी कहते हैं. मान्यता है कि शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से सभी दुखों से छुटकारा मिलता है.

 

2/7

शनिदेव लोगों को कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. अगर किसी व्यक्ति पर शनिदेव की बुरी नजर पड़ जाए तो उसे कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. 

 

3/7

शनिवार के दिन काले वस्त्र पहनना चाहिए. क्योंकि शनिदेव को काले वस्त्र प्रिय है. मान्यता है कि शनिवार के दिन काले कपड़े पहनने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं, जिससे आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे.

 

4/7

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. इसके अलावा शाम के समय दीया भी जलाना चाहिए. ऐसा करने से शनि देव की कृपा हमेशा मिलती है.

 

5/7

मान्यता है कि शनिवार के दिन कुत्ते की सेवा करने से भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इसलिए शनिवार के दिन काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए.

 

6/7

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिदेव को लोबान बहुत प्रिय है. इसलिए शनिवार की रात को घर में लोबान जलाना चाहिए. ऐसा करने से घर में मौजूद सारी नकारात्मक शक्तियां बाहर चली जाती हैं.

 

7/7

शनिवार के दिन शाम के समय शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक में काले तिल के कुछ दाने अवश्य डालें. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट और प्रचलित मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee MPCG इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं करता है.