दुर्गा पूजा के बहाने शिवराज सरकार पर बरसे कमलनाथ, बोले- प्रदेश में केवल “भाजपा उत्सव” को ही खुली छूट
Advertisement

दुर्गा पूजा के बहाने शिवराज सरकार पर बरसे कमलनाथ, बोले- प्रदेश में केवल “भाजपा उत्सव” को ही खुली छूट

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले धर्म की सियासत शुरू हो गई है. शिवराज सरकार द्वारा दुर्गा उत्सव मनाने की छूट देने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रतिक्रिया जाहिर की है. साथ ही गणपति उत्सव की छूट ना देने पर तंज भी कसा है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ( फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले धर्म की सियासत शुरू हो गई है. शिवराज सरकार द्वारा दुर्गा उत्सव मनाने की छूट देने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रतिक्रिया जाहिर की है. साथ ही गणपति उत्सव की छूट ना देने पर तंज भी कसा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने शराब की दुकानों को छूट दी, लेकिन धार्मिक आयोजनों को नहीं. 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया ''प्रदेश में दुर्गा उत्सव मनाने की छूट, धार्मिक आयोजन को भी छूट, अब सार्वजनिक पांडालों में मां दुर्गा की प्रतिमाएँ स्थापित हो सकेगी, देर आए दुरुस्त आए''. शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने लिखा कि गणेश उत्सव में भी धर्मप्रेमी जनता माँग करती रही लेकिन अभी तक प्रदेश में सिर्फ़ “भाजपा उत्सव” को ही खुली छूट थी. 

लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को छूट देने पर भी कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिवराज सरकार में एक तरफ़ जहां धार्मिक स्थल व आयोजन प्रतिबंध के दायरे में थे, वहीं शराब की दुकानें खुली छूट के दायरे में.

ये भी पढ़ें : क्या बीजेपी में सिंधिया ने पकाया सियासी अंडा?, इमरती देवी के बयान का कांग्रेस ने बताया फंडा

आपको बता दें कि शिवराज सरकार ने अनलॉक-4 के तहत दुर्गा उत्सव आयोजन में अधिकतम एक सौ व्यक्तियों की उपस्थिति की इजाजत दी है, लेकिन कोरोना से बचाव की सभी सावधानियां जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग अनिवार्यतया सुनिश्चित करना होगा. दुर्गा विसर्जन के संबंध में समयानुसार गाइडलाइन जारी की जाएगी. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना से बचाव और जनजीवन को सामान्य बनाने के लिए पुनरीक्षित गाइड लाइन का क्रियान्वयन आवश्यक है. इसके तहत प्रत्येक व्यक्ति को अपने बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का आवश्यक रूप से पालन करना होगा.

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news