MP: कमलनाथ ने किया CM शिवराज से सवाल, 'अवध खनन माफियों पर कब कसेगी लगाम'
Advertisement

MP: कमलनाथ ने किया CM शिवराज से सवाल, 'अवध खनन माफियों पर कब कसेगी लगाम'

मध्य प्रदेश में खनन माफियों के बढ़ते राज में आज सुबह वन विभाग के 50 वर्षीय उप रेंजर की जान बूझकर ट्रैक्टर-ट्राली से कुचल कर हत्या कर दी गई. 

(फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश में खनन माफियों के बढ़ते राज में आज सुबह वन विभाग के 50 वर्षीय उप रेंजर की जान बूझकर ट्रैक्टर-ट्राली से कुचल कर हत्या कर दी गई. इस मामले को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरते हुए ट्वीट पर पूछा है कि रेत माफियाओं का बढ़ते अपराध कैसे रूकेंगे और हत्याओं का ये सिलसिला कब थमेगा. 

कमलनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर सीएम पर धावा बोलते हुए पोस्ट किया है कि शिवराज सरकार में प्रदेश में रेत माफ़ियाओ के हौसले बुलंद. पूर्व में रेत माफ़ियाओ के द्वारा मूरैना में एक IPS नरेन्द्र कुमार की हत्या,फिर मूरैना में डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह की रेत माफ़ियाओं द्वारा हत्या की खबर. आखिर प्रदेश में अवैध रेत उत्खनन और निर्दोषो की हत्या कब रुकेगी?

बता दें कि मुरैना के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह कुशवाहा की रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचलकर आज सुबह करीब आठ बजे हत्या कर दी. उन्होंने कहा कि वह मुरैना के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग-3 पर बनी वन विभाग की चेक पोस्ट पर अपने साथियों सहित ड्यूटी पर तैनात थे. चम्बल घड़ियाल अभ्यारण्य एरिया से अवैध रेत उत्खनन व परिवहन रोकने के लिए यहां जिला टॉस्क फोर्स ने यह वन चेक पोस्ट बनाई है. 

MP: खनन माफियाओं ने खुलेआम ट्रैक्टर से कुचलकर की डिप्टी रेंजर की हत्या

सांघी ने बताया की घटना के बाद अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को रेत माफिया मौके से लेकर भाग गए. उन्होंने कहा कि आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की पहचान की जा रही है. सांघी ने बताया कि घटना में संलिप्त अभी किसी भी ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक व मालिक का पता नहीं चल सका है. उन्होंने कहा कि सिविल लाइन पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ के भादंवि की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस व वन विभाग की टीमें आरोपियों की तलाश कर रही है। सांघी ने बताया कि कुशवाहा का जिला अस्पताल मुरैना में पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है. 

Trending news