BJP Candidate List: मोहन सरकार के मंत्री की पत्नी को BJP ने दिया टिकट, आरक्षित सीट से लड़ेंगी चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2138085

BJP Candidate List: मोहन सरकार के मंत्री की पत्नी को BJP ने दिया टिकट, आरक्षित सीट से लड़ेंगी चुनाव

Anita Nagar Singh Chauhan: बीजेपी ने मोहन सरकार में वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी को भी टिकट दिया है. वह रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. बीजेपी ने यहां से सिटिंग सांसद का टिकट काटा है. 

रतलाम से बीजेपी ने अनीता नागर सिंह चौहान को बनाया प्रत्याशी

Ratlam Lok Sabha Seat: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें मध्य प्रदेश की 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. खास बात यह है कि बीजेपी ने रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से सिटिंग सांसद का टिकट काटकर मोहन सरकार में मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी अनीता नागर सिंह चौहान को प्रत्याशी बनाया है. वह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. 

जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं अनीता चौहान 

बीजेपी ने रतलाम से सांसद गुमान सिंह डामोर का टिकट काटकर उनकी जगह महिला प्रत्याशी अनीता नागर सिंह चौहान को प्रत्याशी बनाया है. वह मोहन सरकार में वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी है. अनीता सिंह चौहान दूसरी बार अलीराजपुर जिले की जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गई है. वहीं टिकट मिलने के बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व अभार जताया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मुझे इस काबिल समझा है, इसके लिए मेहनत करेंगे और अच्छा परिणाम बीजेपी के लिए लाकर देंगे. 

बीजेपी को मिलेगी जीत 

टिकट मिलने के बाद अनीता नागर सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी सबको मौका देती है. वहीं कांग्रेस की चुनौती को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता ही पार्टी की ताकत हैं. मैं भी पार्टी की छोटी सी कार्यकर्ता हूं. इसलिए हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे.' बता दें कि बीजेपी ने रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद गुमान सिंह डामोर का टिकट काटा है. 

ये भी पढ़ेंः BJP ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाया प्रत्याशी, क्यों खास है गुना लोकसभा सीट

जमुना देवी के बाद बन सकती हैं दूसरी महिला सांसद 

रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर अब तक केवल एक बार ही महिला सांसद चुनी गई हैं, 1962 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की दिग्गज महिला नेता जमुना देवी ने चुनाव जीता था. वह इस सीट पर एक मात्र महिला सांसद थी. लेकिन अब बीजेपी ने इस सीट पर अनीता नागर सिंह चौहान को प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में अगर वह चुनाव जीतती है तो वह इस सीट पर दूसरी महिला सांसद हो सकती हैं. 

अनीता चौहान के पति नागर सिंह चौहान मोहन सरकार में वन मंत्री हैं, वह अलीराजपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं, ऐसे में बीजेपी ने एक तरह से उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी हैं. बीजेपी के प्रत्याशी के ऐलान के बाद अब सबकी नजरें कांग्रेस प्रत्याशी के ऐलान पर भी टिकी रहेगी. रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट पर कांग्रेस मजबूत रही है. ऐसे में इस बार इस सीट पर दिलचस्प चुनाव होता दिख रहा है. 

अलीराजपुर जिले से मनीष वानी की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः BJP ने पहली लिस्ट में MP की 24 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, जानिए कौन कहा से बना प्रत्याशी

Trending news