चरणदास महंत का PM पर विवादित बयान, कांग्रेस नेता ने फिर उठाए EVM मशीन पर सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2296304

चरणदास महंत का PM पर विवादित बयान, कांग्रेस नेता ने फिर उठाए EVM मशीन पर सवाल

EVM Politics: ईवीएम मशीन पर एक बार फिर से सियासत होती दिख रही है. छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने ईवीएम मशीन और पीएम मोदी को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है. 

ईवीएम पर सियासत

Chhattisgarh Politics: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) पर सियासत जारी है. कुछ लोकसभा सीटों के नतीजों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेता आमने-सामने नजर आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ की कांकेर लोकसभा सीट के नतीजें पर भी सियासत जारी है. राज्य के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता चरणदास महंत ने ईवीएम मशीन पर सवाल उठाते हुए एक बार फिर से पीएम मोदी पर विवादित बयान दिया है. जिससे छत्तीसगढ़ की राजनीति एक बार फिर गर्माती नजर आ रही है. 

'EVM मशीन माता है'

नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कांकेर लोकसभा सीट के नतीजे पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा 'यहां कांकेर लोकसभा से (कांग्रेस प्रत्याशी) जीते हुए प्रत्याशी को हराया गया है. ये मशीन ईवीएम माता है उसके माध्यम से स्वयं प्रधानमंत्री जी अपनी सीट बचाए हैं, तीन चक्र तक पीछे चल रहे थे. ऐसी बातों को खुलेआम नहीं कहना चाहिए, इसकी जांच होनी चाहिए मगर जांच होगी नहीं. इधर रिजल्ट आ रहा है प्रधानमंत्री जी विवेकानंद जी के आश्रम चले गए थे, लेकिन विवेकानंद जी ने क्या लिखा है उसे पढ़ना चाहिए.'

महंत का बयान 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा 'विवेकानंद जी के आश्रम में क्या लिखा उसे प्रधानमंत्री जी को पढ़ लेना चाहिए थे, विवेकानंद जी चाहते हैं अगर मुस्लिम है तो हमारे मन में है वेदांत की शिक्षा होनी चाहिए वेदांत की जानकारी होनी चाहिए उसके जैसा आदमी जब हिन्दू मुस्लिम को एक करने में लगा हुआ है, आप उनके बनाए हुए चिन्हित किए हुए पत्थर में बैठ रहे हो और वही से हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई के बीच में लड़ाई के संदेश दे रहे हो. महंत ने कहा हम सब लोग दुखी है हम लोग ईश्वर से प्रार्थना करेंगे की आदरणीय नरेंद्र मोदी को सद्बुद्धि दे के वो हमारे भारत के प्रति और सनातन धर्म के प्रति भगवान कृष्ण, राम, विष्णु औऱ पिता तुल्य भगवान शिव के प्रति हो.' बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है. जब चरणदास महंत ने इस तरह का बयान दिया है. इससे पहले भी वह पीएम मोदी पर विवादित बयान दे चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, CM साय ने गर्मी को देखते हुए बढ़ा दी छुट्टियां

1884 वोटों से जीती थी बीजेपी 

कांकेर लोकसभा सीट पर बीजेपी के भोजराज नाग ने जीत हासिल की है. लेकिन यहां नतीजा बेहद क्लोज रहा था. कांकेर लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने महज 1884 वोटों से जीत दर्ज की थी. यहां बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी कई बार आगे पीछे होते रहे थे. बीजेपी के भोजराज नाग को 5 लाख 97 हजार 624 वोट मिले थे, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर को 5 लाख 95 हजार 740 वोट मिले थे. 

चुनाव नतीजे के बाद कांग्रेस ने 1800 डाक मतपत्र रिजेक्ट करने का आरोप लगाया था. कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर ने चुनाव आयोग पर भी गंभीर आरोप लगाए थे. उनका कहना था कि चार केंद्रों के ईवीएम मशीन बदले गए थे. इसके लिए उन्होंने जिला कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर को ज्ञापन भी दिया था. ऐसे में ईवीएम का यह मुद्दा छत्तीसगढ़ की सियासत के साथ-साथ देश की सियासत में एक बार फिर से गर्माता नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ेंः CG NEWS: क्या छत्तीसगढ़ में बदलेगा मेयर चुनाव सिस्टम? BJP ने विधायकों से मांगी राय 

Trending news