Lok Sabha Election: खरगोन में राहुल गांधी की रैली, इन मुद्दों पर बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2237153

Lok Sabha Election: खरगोन में राहुल गांधी की रैली, इन मुद्दों पर बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

Rahul Gandhi campaigned in Khargone: खरगोन के सेगांव में न्याय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने खरगोन में निमाड़ से पलायन के मुद्दे पर भी फोकस किया और किसानों के अधिकार और आरक्षण बढ़ाने की वकालत की.

Rahul Gandhi campaigned in Khargone

Rahul Gandhi campaigned in Khargone: कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश दौरे पर थे. राहुल गांधी खरगोन के सेगांव शहर में न्याय संकल्प सभा में शामिल हुए. इस दौरान पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, मध्य प्रदेश नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और कांग्रेस नेता अरुण यादव मौजूद रहे. राहुल गांधी खरगोन लोकसभा प्रत्याशी पोरलाल खरते और खंडवा प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे. इस मौके पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

MP Lok Sabha elections: मालवांचल में बीजेपी को बड़ी चुनौती! कांग्रेस को उम्मीद, समझें आंकड़े

राहुल गांधी ने की निमाड़ की बात
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत निमाड़ की बात करके की. उन्होंने कहा कि निमाड़ से लोगों का मजदूर के रूप में पलायन हो रहा है. निमाड़ में कॉटन इंडस्ट्रीज समाप्त कर दी गई है. छोटे उद्योग बंद हो गए हैं. राहुल गांधी ने साथ ही ये भी कहा कि मोदी जी आरक्षण और संविधान को खत्म करना चाहते हैं. यही चुनाव का मुख्य मुद्दा है. उनसे पूछिए कि आरक्षण बढ़ाएंगे और संविधान को खत्म नहीं करेंगे? आज आप लोगों से जल, जंगल और जमीन छीना जा रहा है. कुछ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आपका जल ,जंगल और जमीन छीन ली जायेगी और देश में 20 से 25 लोगों का राज भाजपा करना चाहती है.

राहुल का मोदी सरकार पर निशाना
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने गरीबों, किसानों और महिलाओं का कर्ज माफ नहीं किया बल्कि देश के 25 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया. निमाड़ के युवा दूसरे राज्यों की ओर पलायन कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी अडानी जैसे 25 उद्योगपतियों की मदद के लिए गलत जीएसटी और नोटबंदी लाए.

गरीब महिलाओं को प्रति वर्ष 1 लाख रुपये: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा कि गरीब महिलाओं को प्रति वर्ष एक लाख रुपये दिये जाएंगे. इंडिया एलायंस बेरोजगार युवाओं को नौकरी देगा. चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन सरकार मनरेगा के तहत प्रतिदिन 400 रुपये मजदूरी देगी. किसानों को दो फायदे - किसानों का कर्ज माफ होगा. किसानों को फसल की कीमत सरकार तय करेगी. यह कीमत कानूनी तौर पर चुकानी होगी. ऐसा कानून बनाने से किसानों की फसल खरीदी जाती. राहुल गांधी ने कहा कि गरीब दलितों और आरक्षित वर्गों के लिए आरक्षण 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाया जाएगा. कांग्रेस प्रत्याशियों और तमाम कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी को तीर कमान सौंपा. आरक्षण को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि हम आरक्षण को 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाएंगे. वह किसानों का कर्ज माफ करने और किसानों की कीमतें तय करने के लिए कानून लाएंगे.

रिपोर्ट: राकेश जायसवाल (खरगोन)

Trending news