बच्चों से वोट डलवाने का VIDEO वायरल होने के बाद चुनाव आयोग सख्त! पूर्व मंत्री- MLA पर FIR
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2245371

बच्चों से वोट डलवाने का VIDEO वायरल होने के बाद चुनाव आयोग सख्त! पूर्व मंत्री- MLA पर FIR

Kamal Patel-Arif Masood News: पूर्व मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं. चुनाव दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने पर दोनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर.

FIR against Kamal Patel-Arif Masood

FIR against Kamal Patel-Arif Masood: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections in Madhya Pradesh) का आखिरी और चौथा चरण कल यानी 13 मई को है. आखिरी चरण के चुनाव से पहले मध्य प्रदेश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. चुनाव आयोग के निर्देश पर भोपाल से विधायक आरिफ मसूद और पूर्व मंत्री कमल पटेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं, हरदा में मतदान अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही पुलिस कर्मियों पर भी कार्रवाई हो सकती है.

MP News: कैलाश विजयवर्गीय ने मणिशंकर अय्यर को दी वॉर्निंग! पाकिस्तान प्रेम वाले बयान को लेकर कही बड़ी बात

जानिए क्या है मामला?
राजधानी भोपाल के एक मतदान केंद्र पर एक बच्चे द्वारा कथित तौर पर ईवीएम में वोट डालने का वीडियो सामने आया था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद चुनाव आयोग एक्शन मोड में है. जिसके बाद अब चुनाव गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर पूर्व मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, भोपाल मध्य विधानसभा से विधायक आरिफ मसूद (MLA Arif Masood) ने 7 मई को अपने नाबालिग बेटे के साथ वोट किया था. इसके बाद उन्होंने बेटे के साथ मतदान करने के बाद फोटो शेयर किए थे. इसी तरह पूर्व मंत्री कमल पटेल भी अपने नाती के साथ मतदान करने पहुंचे थे और उन्होंने भी सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो शेयर किए थे. 

आरिफ मसूद-कमल पटेल दोनों के खिलाफ एफआईआर 
इन घटनाओं की जानकारी मिलने पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद विधायक आरिफ मसूद और पूर्व मंत्री कमल पटेल दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जांच के बाद रविवार को भोपाल के शाहजहांनाबाद थाने में विधायक आरिफ मसूद और हरदा के कोतवाली थाने में पूर्व मंत्री कमल पटेल पर FIR दर्ज की गई.

पीठासीन अधिकारी को निलंबित
हरदा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि इस घटना को लेकर हरदा के मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस कर्मियों और संबंधित सेक्टर के पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के संबंध में पुलिस अधीक्षक, जिला हरदा को भी पत्र लिखा गया है.

 

Trending news