कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में 2 पिता-पुत्रों की जोड़ी, विधानसभा चुनाव हारे इन नेताओं को भी मिला मौका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2177368

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में 2 पिता-पुत्रों की जोड़ी, विधानसभा चुनाव हारे इन नेताओं को भी मिला मौका

Congress Star Campaigner: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में विधानसभा चुनाव हारने वाले कई नेताओं को भी प्रचारक बनाया है. लिस्ट में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों का नाम शामिल है. 

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

MP Politics: लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची गुरुवार को जारी की है, जिसमें राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ-साथ प्रदेश नेतृत्व के नेताओं को प्रचारक बनाया गया है. खास बात यह है कि इस लिस्ट में दो पिता-पुत्रों की जोड़ी भी है, जबकि विधानसभा चुनाव हारने वाले कई नेताओं को भी स्टार प्रचारक बनाया है. इसके अलावा प्रदेश के एक मात्र कांग्रेस सांसद नकुलनाथ को इस बार स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है, जबकि वह विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक बनाए गए थे. 

इन दिग्गजों को मिली जगह 

कांग्रेस ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह समेत दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है. इसके अलावा राजस्थान के पूर्व सीएम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, सचिन पायलट भी मध्य प्रदेश में पार्टी की तरफ से बतौर स्टार प्रचारक प्रचार करते हुए नजर आएंगे. 

पिता-पुत्र भी बने स्टार प्रचारक 

कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट में दो पिता-पुत्र की जोड़ी भी है, पार्टी ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के साथ उनके बेटे और पार्टी के विधायक जयवर्धन को भी स्टार प्रचारक बनाया है. वहीं रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के साथ-साथ उनके विधायक बेटे विक्रांत भूरिया को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह दी है. विक्रांत भूरिया मध्य प्रदेश में फिलहाल युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. ये चारों नेता मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी स्टार प्रचारक बनाए गए थे, जबकि लोकसभा चुनाव में भी पार्टी ने इन्हें स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी सौंपी है. 

ये भी पढ़ेंः कौन हैं राव यादवेंद्र सिंह, जिन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस ने गुना सीट पर दिया मौका

विधानसभा चुनाव हारे इन नेताओं को भी मौका 

मध्य प्रदेश में 2023 का विधानसभा चुनाव हारने वाले कई नेताओं को भी कांग्रेस ने स्टार प्रचारक बनाया है, जिनमें पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, तरुण भनोट, हिना कांवरे, सुखदेव पांसे, पूर्व विधायक रजनीश सिंह, कुणाल चौधरी को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया है. ये सभी नेता हाल ही में विधानसभा का चुनाव हारे थे. 

नकुलनाथ को नहीं मिली जगह 

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में गौर करने वाली बात यह है कि प्रदेश में पार्टी के एकलौते सांसद नकुलनाथ को स्टार प्रचारक नहीं बनाया है, हालांकि वह छिंदवाड़ा से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, लेकिन सवाल यह है कि छिंदवाड़ा में पहले ही चरण में वोटिंग हो जाएगी, फिर भी नकुलनाथ को मौका नहीं मिला है. जबकि विधानसभा चुनाव में वह स्टार प्रचारक थे.

वहीं कांग्रेस की तरफ से पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपत्र उमंग सिंघार, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह, विधायक लखन घनघोरिया, रामनिवास रावत, राजेंद्र कुमार सिंह, बाला बच्चन, आरिफ मसूद को भी स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी सौंपी है. 

ये भी पढ़ेंः MP की 3 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों का एनालिसिस,सिंधिया के खिलाफ इस नेता पर दांव

Trending news