Rajgarh Chunav Result: दिग्विजय सिंह को अपने ही गढ़ में झटका, भाजपा के रोडमल नागर से हारे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2276184

Rajgarh Chunav Result: दिग्विजय सिंह को अपने ही गढ़ में झटका, भाजपा के रोडमल नागर से हारे

Rajgarh Lok Sabha Seat Result 2024: मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित लोकसभा सीटों में से एक राजगढ़ में वोटों की गिनती पूरी हो गई है. यहां से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मैदान में थे. उनका मुकाबला दो बार के सांसद रोडमल नागर से था. दिग्विजय सिंह कड़े मुकाबले में रोडमल नागर से हार गए.

 

Rajgarh Chunav Result: दिग्विजय सिंह को अपने ही गढ़ में झटका, भाजपा के रोडमल नागर से हारे

Rajgarh Result 2024: मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित सीटों में शुमार राजगढ़ में मतगणना पूरी हो गई है. यहां मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और मौजूदा सांसद रोडमल नागर से था. हालांकि, तगड़े मुकाबले दिग्विजय सिंह अपने गृह जिले में हार गए. रोडमल नागर ने उन्हें 146089 वोटों से हरा दिया. नागर को चुनाव में 758743 वोट मिले, जबकि दिग्विजय सिंह को 612654 वोट ही मिल सके. दिग्विजय सिंह राजगढ़ से 33 साल बाद चुनाव लड़ रहे थे. 

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी राजगढ़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के रोडमल नागर दूसरी बार विजयी हुए थे. इस जीत के साथ ही उन्होंने इस सीट से सर्वाधिक वोटों से जीत का रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने 4,31,019 मतों से जीत हासिल की थी. चुनावी मैदान में मोना सुस्तानी को हार का सामना करना पड़ा था. 

पढ़ें- गुना में सिंधिया रिकॉर्ड बनाने की ओर, अब तक पौने तीन लाख वोटों से चल रहे आगे

33 साल बाद राजगढ़ से मैदान में थे दिग्गी 
दिग्विजय सिंह 33 साल बाद राजगढ़ से चुनाव लड़े. राजगढ़ लोकसभा सीट से आखिरी बार उन्होंने 1991 में चुनाव लड़ा था. 1993 में जब वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. ऐसे में करीब 33 साल बाद वह एक बार फिर अपनी पुरानी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, दिग्विजय सिंह ने दो बार राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव जीता है. 2019 का चुनाव उन्होंने भोपाल लोकसभा सीट से लड़ा था. बता दें कि कांग्रेस की आने वाली लिस्ट में उनका नाम शामिल होंगे. फिलहाल वह राज्यसभा सांसद हैं. 

पढ़ें- ग्वालियर की सीट पर लगा इस पार्टी को झटका, जानें कौन निकला आगे

थ्री लेयर सिक्योरिटी में होगी मतगणना
कड़ी सुरक्षा के बीच राजगढ़ स्टेडियम में मतगणना होगी. राजगढ़ स्टेडियम में पांच विधानसभा की मतगणना होगी.  चार विधानसभा के प्रत्येक हॉल में 16 टेबल रहेंगी.

सारंगपुर विधानसभा के हाल में 14 टेबल रहेंगी. थ्री लेयर सिक्योरिटी के बीच मतगणना होगी. राजगढ़ लोकसभा सीट में 8 विधानसभा में आती हैं राघोगढ़ और चाचौड़ा विधानसभा की मतगणना गुना में होगी, वहीं सुसनेर विधानसभा की मतगणना आगर मालवा में होगी. सभी हाल में एसडीएम की तैनाती रहेगी.

Trending news