MP Politics: BJP-कांग्रेस का क्यों मालवांचल पर फोकस, 4 दिन में PM मोदी से लेकर राहुल-प्रियंका तक सब संभालेंगे कमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2230618

MP Politics: BJP-कांग्रेस का क्यों मालवांचल पर फोकस, 4 दिन में PM मोदी से लेकर राहुल-प्रियंका तक सब संभालेंगे कमान

Madhya Pradesh Malwanchal Politics: लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल मालवांचल में भाजपा और कांग्रेस पूरी तैयारियों में जुटे हैं. 4 दिन के अंतर में पीएम मोदी , कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का यहां पर दौरा है.

Lok Sabha elections in Malwanchal Region

Lok Sabha elections in Malwanchal Region: मध्य प्रदेश की राजनीति में आदिवासी समुदाय यहां एक अहम भूमिका निभाता है. मालवांचल (मालवा-निमाड़ या इंदौर-उज्जैन संभाग) की बात करें तो यहां पर आदिवासी समुदाय की अच्छी खासी आबादी है और इसी के चलते लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश की दोनों मुख्य पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस यहां फोकस कर रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मई को धार जिले के दौरे पर रहेंगे. धार भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  दोपहर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. 27 अप्रैल को होने वाली यह सभा कुछ कारणों से स्थगित कर दी गई थी.

CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, इस तारीख को आएगा लाडली बहना योजना का पैसा

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार ने आज जनसभा स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया. गौरतलब है कि जनसभा स्थल को भव्य रूप से सजाया जा रहा है और सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है. वहीं, खरगोन के नवग्रह मेला ग्राउंड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 7 मई को होने जा रही है.

 

कांग्रेस का भी मालवांचल पर फोकस
पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की प्रदेश में करारी हार हुई. हालांकि,आदिवासी बहुल मालवांचल में कांग्रेस का प्रदर्शन दूसरे अंचल से बेहतर था. इसलिए कांग्रेस पार्टी यहां सक्रिय रूप से काम कर रही है. खासकर पार्टी धार, खरगोन और रतलाम लोकसभा सीटों पर पूरी मेहनत कर रही है. पार्टी के स्टार प्रचारक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का रतलाम, खरगोन और धार में सभाएं करने का कार्यक्रम है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक और मध्य प्रदेश दौर पर आएंगे. राहुल गांधी 6 मई को रतलाम लोकसभा सीट की जोबट विधानसभा सीट में जनसभा कर हुंकार भरेंगे. साथ ही 7 मई को खरगोन लोकसभा क्षेत्र के बड़वानी में भी उनका कार्यक्रम है. वहीं, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की 10 मई को धार लोकसभा सीट पर सभा प्रस्तावित है.

13 मई को होगा मतदान
बता दें कि चौथे चरण में मालवांचल सीटों पर मतदान 13 मई को होना है. इस चरण में मध्यप्रदेश की देवास, उज्जैन, इंदौर, मंदसौर, रतलाम, धार, खरगोन और खंडवा लोकसभा सीट पर मतदान होगा.

Trending news