Sidhi Lok Sabha Chunav Result: सीधी में BJP को मिली जीत, राजेश मिश्रा ने 2 लाख से ज्यादा वोट से कमलेश्वर पटेल को हराया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2276733

Sidhi Lok Sabha Chunav Result: सीधी में BJP को मिली जीत, राजेश मिश्रा ने 2 लाख से ज्यादा वोट से कमलेश्वर पटेल को हराया

Sidhi Lok Sabha Chunav Result 2024: मध्य प्रदेश की सीधी लोकसभा सीट पर BJP प्रत्याशी राजेश मिश्रा ने कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल को 206416 वोट के अंतर से हरा दिया है.

Sidhi Lok Sabha Chunav Result: सीधी में BJP को मिली जीत, राजेश मिश्रा ने 2 लाख से ज्यादा वोट से कमलेश्वर पटेल को हराया

Sidhi Lok Sabha Election Result 2024: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में सीधी लोकसभा सीट भी एक अहम सीट है. इस सीट पर BJP प्रत्याशी राजेश मिश्रा ने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व विधायक कमलेश्वर पटेल को हरा कर विजयी प्राप्त की है.

सीधी लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024
सीधी लोकसभा चुनाव 2024 में BJP प्रत्याशी राजेश मिश्रा ने कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल को 206416 वोट के अंतर से हरा दिया है. BJP प्रत्याशी राजेश मिश्रा को कुल 583559 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल की झोली में 377143 वोट आए.

सीधी लोकसभा चुनाव 2024
सीधी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने इस सीट पर नए चेहरे को मौका दिया. BJP प्रत्याशी राजेश मिश्रा  साल 2009 में BJP में शामिल हुए थे. इस बार पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए सीधी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा. वहीं, कांग्रेस ने सिहावल से पूर्व विधायक कमलेश्वर पटेल पर भरोसा जताते हुए उन्हें मैदान में उतारा. 

ये भी पढ़ें-  MP Lok Sabha Chunav: मध्य प्रदेश में BJP की आंधी में उड़ गई कांग्रेस, जानिए सभी 29 विजेताओं के नाम

 

सीधी लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019
साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में BJP ने इस सीट से रीति पाठक को मैदान में उतारा था, जिन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी अजय अर्जुन सिंह को शिकस्त दी थी.  BJP की रीति पाठक को कुल 6,98,342 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अजय अर्जुन सिंह के खाते में 4,11,818 वोट आए थे. रीति पाठक ने करीब 2 लाख 86 हजार वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी अजय अर्जुन सिंह को हराया था.

सीधी लोकसभा सीट 
सीधी लोकसभा सीट वर्तमान में रीति पाठक सांसद हैं. इस सीट में कुल 8 विधानसभा सीट- चुरहट, सीधी, धौहनी, सिहावल,चितरंगी, सिंगरौली देवसार और ब्योहारी विधानसभा सीट शामिल हैं. 2023 विधानसभा चुनाव में इन 8 सीटों में सिर्फ एक सीट चुरहट को छोड़कर सभी सीटों पर BJP ने जीत हासिल की है. सीधी लोकसभा सीट पर अब तक कुल 18 बार चुनाव हुए हैं. इनमें से 7 बार कांग्रेस, जबकि 6 बार BJP ने जीत हासिल की है. 1 बार जनता पार्टी, 1 बार सोशलिस्ट पार्टी, एक बार निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. 

ये भी पढ़ें-  MP में BJP के 'वुमन कार्ड' का कमाल, सभी महिला प्रत्याशियों ने दी कांग्रेस को करारी हार

Trending news