मध्य प्रदेशः मैहर के पास पलटी कार्यक्रम से लौट रही बस, 3 की मौत, 2 दर्जन से अधिक घायल

सरकार द्वारा रीवा (Rewa) में आयोजित बिरसा मुंडा कार्यक्रम से मैहर वापस लौट रही तेज रफ्तार बस मैहर-कटनी मार्ग पर पलट गई. इस हादसे में चालक सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

मध्य  प्रदेशः मैहर के पास पलटी कार्यक्रम से लौट रही बस, 3 की मौत, 2 दर्जन से अधिक घायल
मैहर-कटनी मार्ग के पास हुआ बस हादसा

सतनाः सरकार द्वारा रीवा (Rewa) में आयोजित बिरसा मुंडा कार्यक्रम से मैहर वापस लौट रही तेज रफ्तार बस मैहर-कटनी मार्ग पर पलट गई. इस हादसे में चालक सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों में पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें सतना जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सतना (Satna) जिले से रीवा (Rewa) में आयोजित बिरसामुंडा जयन्ती में गए लोग लौटते समय मैहर (Maihar) के पास सड़क हादसे का शिकार हो गए. तेज रफ्तार बस मैहर कटनी मार्ग में अनियंत्रित होकर सड़क से उतर कर खाई में जा गिरी. हादसे में ड्राइवर सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग इस हादसे में घायल हो गए. 

मध्य प्रदेशः सतना में डेंगू ने बरपाया कहर, रोकथाम में स्वास्थ्य विभाग हुआ फेल

हादसा मैहर-कटनी मार्ग पर अमरा नाला के पास हुई. हादसे के बाद चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोग पहुंचे और घायलों को बस से निकला. घयलों को मैहर के सिविल अस्पताल में भेजा गया, जहां सभी का इलाज जारी है. वहीं मृतकों के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक मृतक इटमा और भीषमपुर गांव के निवासी हैं. बस में सवार सभी लोग सरकार द्वारा रीवा में आयोजित बिरसामुंडा जयन्ती कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे. हादसे के समय बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें से कुछ सुरक्षित हैं.

Madhya Pradesh: 3 Dead and more than 2 dozen injured in bus accident in Maihar

पूर्व CM शिवराज सिंह को रीवा नगर कमश्नर ने लिखा पत्र, डंपर कांड पर किया कटाक्ष

वहीं हादसे पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. ट्विटर पर सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने लिखा कि, 'बिरसा मुंडा जी के जयंती कार्यक्रम से लौट रही यात्रियों से भरी बस के मैहर में दुर्घटनाग्रस्त होने व 3 यात्रियों की मृत्यु की खबर बेहद दुखद. दुर्घटना में मृत यात्रियों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं. सभी घायलों के समुचित इलाज के निर्देश. पीड़ित परिवारो को आर्थिक सहायता से लेकर हर संभव मदद के  निर्देश.'