मध्‍य प्रदेश : वो पांच सीटें, जिनकी वजह से फंसा रहा राज्‍य का फाइनल चुनावी रिजल्‍ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh478304

मध्‍य प्रदेश : वो पांच सीटें, जिनकी वजह से फंसा रहा राज्‍य का फाइनल चुनावी रिजल्‍ट

मध्य प्रदेश की पांच सीटों भिंड, अटेर, लहार, महगांव और नरेला पर पूरी रात मतगणना चलती रही, जिस वजह से राज्‍य में अंतिम चुनावी नतीजे अभी तक सामने नहीं आ सके थे. 

मध्‍य प्रदेश : वो पांच सीटें, जिनकी वजह से फंसा रहा राज्‍य का फाइनल चुनावी रिजल्‍ट

नई दिल्‍ली/भोपाल : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे बुधवार सुबह तक सामने आ गए. चुनावी नतीजों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं मिला. कांग्रेस को 114 सीटें हासिल हुईं हैं, जबकि भाजपा को 109 सीटें मिलीं. बीएसपी को 2 सीटें मिली हैं, जबकि समाजवादी पार्टी को 1 सीट मिली है, वहीं 4 सीटें अन्य के खाते में गई हैं.

दरअसल, मध्य प्रदेश की पांच सीटों भिंड, अटेर, लहार, महगांव और नरेला पर पूरी रात मतगणना चलती रही, जिस वजह से राज्‍य में अंतिम चुनावी नतीजे अभी तक सामने नहीं आ सके थे. कांग्रेस और भाजपा की नजरें इन सीटों पर लगातार रही थी. हालांकि सुबह 6 बजे के बाद भिंड से बसपा प्रत्‍याशी संजीव सिंह ने जीत दर्ज कर ली. उन्‍होंने भाजपा के राकेश सिंह चतुर्वेदी को पटखनी दी थी. वहीं, नरेला सीट पर भाजपा के विश्‍वास सारंग ने कांग्रेस के महेंद्र सिंह चौहान को पटखनी दी. इस तरह पांच में से दो सीटों पर बसपा और भाजपा ने जीत दर्ज कर ली थी. 

वहीं, अटेर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के अरविंद सिंह भदौरिया ने 58,928 हजार से अधिक वोट पाकर कांग्रेस के हेमंत सत्‍यदेव कटारे को पराजित किया. कटारे को 53,950 वोट हासिल हुए. उधर, लहार सीट पर कांग्रेस के डॉ. गोविंद सिंह को 62 हजार से ज्‍यादा मत हासिल हुए और जीत गए. भाजपा के रसल सिंह दूसरे नंबर पर रहे. उन्‍हें 53,040 मत हासिल हुए. 

वहीं, सबसे अंत तक मामला महगांव सीट पर अटका रहा. हालांकि यहां कांग्रेस मजबूत स्थिति में रही. यहां कांग्रेस के ओपीएस भदौरिया 60 हजार वोट पाकर भाजपा के राकेश शुक्‍ला से आगे चल रहे थे. हालांकि इस सीट पर भदौरिया ने जीत हासिल कर ली और यह सीट कांग्रेस के खाते में गई, जिसके साथ ही प्रदेश भर में मतगणना पूरी हो गई. इस तरह कांग्रेस ने राज्‍य में 114 सीटें हासिल कर लीं. हालांकि वह 116 सीटों का बहुमत का आंकड़ा हासिल नहीं कर पाई.

 

Trending news