प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 193, अकेले इंदौर में 128 मरीज

 मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को भोपाल में कोरोना पॉजिटिव के 7 नए मरीजों के आने से प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 193 हो गई है. जबकि राज्य में इस बीमारी से सबसे ज्यादा संक्रमित जिला इंदौर है. अकेले इंदौर में अब तक कुल 128 पॉजिटिव केस आ चुके हैं.

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 193, अकेले इंदौर में 128 मरीज

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को भोपाल में कोरोना पॉजिटिव के 7 नए मरीजों के आने से प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 193 हो गई है. जबकि राज्य में इस बीमारी से सबसे ज्यादा संक्रमित जिला इंदौर है. अकेले इंदौर में अब तक कुल 128 पॉजिटिव केस आ चुके हैं. वहीं इससे कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले इंदौर में संक्रमण से कुल 9 मौते हुई हैं. जिनमे उज्जैन में 2, खरगोन में 1 और छिंदवाड़ा में 1 व्यक्ति की मौत हुई है.

राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण न बढ़े इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार युद्ध स्तर पर कार्य रहें और अधिकारियों के साथ मीटिंग भी कर रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक की थी. इस बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम पर चर्चा की.

रात 12 बजे से इंदौर जैसा लॉकडाउन भोपाल में भी, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी छूट

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पूरे प्रदेश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है. पुलिस ने राज्य से लगने वाली सभी सीमाओं को सील करने के अलावा जिलों की सीमाओं को भी सील कर दिया है. बहुत जरूरी होने पर ही लोगों को बाहर जानें दिया जा रहा है. पुलिस संक्रमित व्यक्तियों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान के लिए लगातार काम कर रही है, ताकि उनको क्वारंटीन किया जा सके. वहीं भोपाल में इंदौर की तरह लॉकडाउन कर दिया है. यानी अब सिर्फ मेडिकल दुकाने खुलेंगी. दूध घरों में आएगा. जबकि राशन-पानी की व्यवस्था नगर प्रशासन करेगी. वहीं खबर है कि इंदौर में केस बढ़ने के चलते और ज्यादा सख्ती हो सकती है. सूत्रों की मानें तो इंदौर में बाहर घूमने पर सख्त कार्रवाई होगी.

वहीं, छत्तीसगढ़ की बात करें तो, राज्य में कोरोना वायरस लगभग कंट्रोल में आ गया है. राज्य के 10 मरीजों में अब तक 8 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. बचे हुए 2 अन्य मरीजों की तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य को कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. राज्य में किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.