VIDEO: वोटिंग मशीन विवाद ने पकड़ा तूल, कलेक्टर बोलीं- 'EVM के पास कोई आए तो गोली मार देना'
Advertisement

VIDEO: वोटिंग मशीन विवाद ने पकड़ा तूल, कलेक्टर बोलीं- 'EVM के पास कोई आए तो गोली मार देना'

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 28 नवंबर को वोटिंग हो चुके हैं. 11 दिसंबर को चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

रीवा कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक के साथ कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्रा.

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए 28 नवंबर को हुए मतदान के बाद स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा को लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस सवाल खड़े कर रही है. इसी बीच रीवा कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने सुरक्षाकर्मियों से कहा है कि ईवीएम के पास कोई आए तो गोली मार देना. उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

रीवा कलेक्टर प्रीति मैथिल ईवीएम की सुरक्षा का निरीक्षण करने के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम पहुंचीं. इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्रा ने वोटिंग मशीनों की सुरक्षा को लेकर आपत्ति दर्ज कराई.

इस पर कलेक्टर मैथिल ने कांग्रेस नेता से कहा, ''मेरी 25 साल की नौकरी है जिसमें से अभी तक 10 साल निकले हैं. इस चुनाव में फिजूल के चक्कर में मैं अपनी साख खराब नहीं करूंगी. मुझे आगे प्रिंसिपल सेक्रेटरी और चीफ सेक्रेटरी बनना है. यह चुनाव मेरे लिए कुछ नहीं है. ये मेरे लिए सिर्फ स्टेज है. इसके लिए सबकुछ दांव पर लगा दूंगी क्या ?'' इसके बाद कलेक्टर ने वहां तैनात सुरक्षाकर्मी से कहा, ''यहां कोई नहीं आ सकता. अगर कोई आए तो गोली मार देना.''

कलेक्टर-एसपी का जिम्मा
उधर, मध्यप्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) कांता राव कह दिया है कि चुनाव से जुड़े सभी तरह के मामलों के लिए जिले के कलेक्टर और एसपी जिम्मेदवार होंगे. उन्होंने दावा किया कि ईवीएम में किसी तरह की गड़बड़ी संभव नहीं है, स्ट्रांगरूम की सुरक्षा पुख्ता है.

ट्वीट से दिलाया भरोसा
सीईओ ने ट्वीट कर भरोसा दिलाया है, ''सभी ईवीएम सेफ, सिक्योर और सील हैं. हम व्यक्तिगत रूप से हर किसी को जवाब नहीं दे सकते, लेकिन लोगों का भरोसा बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे.'' MP में नहीं थम रहा ईवीएम विवाद, नायब तहसीलदार सस्पेंड; चुनाव आयोग को देनी पड़ी सफाई

सिंधिया के आरोप
बता दें कि मध्यप्रदेश कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर स्ट्रांगरूम के वीडियो सामने आने पर साजिश की आशंका जताई है. सिंधिया ने ट्वीट किया, "भोपाल में स्ट्रांगरूम के बाहर लगी एलईडी बंद होना, सागर में गृहमंत्री की विधानसभा सीट की रिजर्व ईवीएम का 48 घंटे बाद स्ट्रांगरूम में पहुंचाया जाना, सतना-खरगोन में अज्ञात बक्से को स्ट्रांगरूम में ले जाए जाने का वीडियो सामने आना बड़ी साजिश की ओर इशारा है."

बीजेपी का बयान
इस मामले को लेकर मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार का एहसास हो गया है और इसके लिए वह बहाना कर रही है, ताकि हार का ठीकरा ईवीएम मशीनों एवं स्ट्रांग रूप की इनकी सुरक्षा पर थोपा जा सके. सिंह ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है कि वह संवैधानिक संस्थाओं पर निराधार आरोप लगाती रहती है.

Trending news