मध्य प्रदेश चुनाव 2018: कमलनाथ बोले- 'आज वोटिंग और BJP दोनों शांत‍ि से निपट गई'

जिन मतदान केंद्रों पर 3 घंटे से ज्यादा किसी वजह से मतदान नहीं हो पाया, वहां दोबारा मतदान कराने की मांग.

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: कमलनाथ बोले- 'आज वोटिंग और BJP दोनों शांत‍ि से निपट गई'
मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ. (फोटो साभार ANI)

भोपाल: मध्य प्रदेश में मतदान समाप्त हो चुका है. हर किसी को अब 11 दिसंबर को आने वाले नतीजे का इंतजार है. चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, 'आज के चुनाव की खासियत ये है कि 2 चीजें शांति से निपट गईं. एक चुनाव और दूसरा बीजेपी.' उन्होंने मांग की कि जिन मतदान केंद्रों पर 3 घंटे से ज्यादा किसी वजह से मतदान नहीं हो पाया वहां दोबारा मतदान कराया जाए. उन्होंने कहा कि मतदान रुक जाने की वजह से कई मतदाता मतदान केंद्र से वापस लौट गए और वे दोबारा मतदान करने नहीं पहुंचे. उन्होंने कहा कि मतदान का समय रात 9,10 बजे तक बढ़ा देने से भी कोई फायदा नहीं होने वाला है, इसलिए इन मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान करवाया जाए.

कमलनाथ ने उम्मीद जताई कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से कांग्रेस कम से कम 140 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि आपलोग इंतजार करें, नतीजे चौंकाने वाले आएंगे. बता दें, मध्य प्रदेश में कई पोलिंग बूथ पर EVM मशीनों में गड़बड़ी की सूचना मिली जिसके बाद करीब 70 EVM मशीनें बदली गईं. मशीनों में गड़बड़ी को लेकर दिग्विजय सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मशीनों का नंबर नोट कर लें. उन्होंने आरोप लगाया कि जहां-जहां कांग्रेस का गढ़ है, वहां मशीनों में गड़बड़ी पाई गई है.

मध्य प्रदेश विधानसभा: मतदान का शोर खत्म, चुनाव की 10 प्रमुख बातें

शाम 6 बजे तक 74.61 फीसदी मतदान हुआ. हालांकि, कई मतदान केंद्रों पर मतदाता लाइन में लगे हुए हैं, इसलिए मतदान फीसदी में बढ़ोतरी होगी. अभी तक चुनाव आयोग की तरफ से मतदान फीसदी को लेकर अंतिम डेटा जारी नहीं किया गया है. बता दें, बालाघाट जिले की 3 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से 3 बजे तक ही वोटिंग हुई

मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी वीएल कांठा राव ने कहा कि 883 बैलेट यूनिट और 881 कंट्रोल यूनिट को रिप्लेस किया गया. शिकायत मिलने के बाद 2126 वीवीपैट (VVPAT) मशीनों को भी बदला गया.