पश्चिम बंगाल में भी दिखेगी मध्य प्रदेश की लड़ाई, जानिए क्या होगा चुनाव पर इसका असर?
Advertisement

पश्चिम बंगाल में भी दिखेगी मध्य प्रदेश की लड़ाई, जानिए क्या होगा चुनाव पर इसका असर?

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ को पार्टी ने बंगाल में स्टार प्रचारक बनाया है. 

पश्चिम बंगाल में भी दिखेगी मध्य प्रदेश की लड़ाई, जानिए क्या होगा चुनाव पर इसका असर?

कोलकाताः पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए प्रचार जोर-शोर से जारी है. बीजेपी ने वहां प्रचार के लिए अपनी पार्टी के कई नेताओं को लगाया हुआ है. इनमें मध्य प्रदेश से कैलाश विजयवर्गीय तो वहां लंबे समय से जमे हुए हैं. अब नरोत्तम मिश्रा, सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई अन्य नेता भी पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. अब खबर आई है कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ को पार्टी ने बंगाल में स्टार प्रचारक बनाया है. ऐसे में अब बंगाल में भी मध्य प्रदेश की लड़ाई देखने को मिल सकती है. 

एक-दूसरे को घेरेंगी बीजेपी-कांग्रेस
बता दें कि बंगाल में अभी मध्य प्रदेश के नेता सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं. साथ ही सीएम शिवराज व अन्य नेता एमपी में लागू की गईं कल्याणकारी योजनाओं को गिना रहे हैं. इससे बीजेपी मतदाताओं को यह बताने का प्रयास कर रही है कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने पर यहां की जनता को भी वैसी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. हालांकि अब कमलनाथ के भी बंगाल के रण में आने से मुद्दे बदल सकते हैं. 

माना जा रहा है कि कमलनाथ बंगाल में बीजेपी को सत्ता गंवाने का जिम्मेदार बताकर पार्टी को घेर सकते हैं. ऐसे में बीजेपी भी बंगाल में कमलनाथ सरकार की नाकामियों, लव जिहाद जैसे मुद्दों का विरोध और तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगा सकती है. कांग्रेस किसानों के मुद्दे को भी उछाल सकती है. 

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हो रहा है. चुनाव नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे. मध्य प्रदेश के नेता पश्चिम बंगाल में कितने असरदार साबित हुए, यह तो चुनाव नतीजों से ही पता चलेगा.

  

Trending news