मध्यप्रदेश सरकार ने की पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती, 5 रुपये सस्ता हुआ तेल
Advertisement

मध्यप्रदेश सरकार ने की पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती, 5 रुपये सस्ता हुआ तेल

केंद्र सरकार द्वारा गुरुवार को पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर टैक्स में कमी करने के निर्णय के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने भी इन ईंधनों पर इतनी ही कमी करने की घोषणा की है.

(फोटो साभार- ANI)

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा गुरुवार को पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर टैक्स में कमी करने के निर्णय के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने भी इन ईंधनों पर इतनी ही कमी करने की घोषणा की है. केंद्र और प्रदेश सरकार के इस निर्णय से प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पांच रुपये प्रति लीटर की घटी दरों पर लोगों को मिलेगा.

राज्य के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने बताया कि गुरुवार रात 12 बजे के बाद प्रदेश में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें पांच पांच रुपये प्रति लीटर सस्ती हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के निर्णय के बाद उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से फोन पर चर्चा हुई. इसके बाद राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट की दर में कमी करने का निर्णय लिया.

पेट्रोल-डीजल के सस्ता होने की उम्मीद कम, ये हैं 5 बड़े कारण

बता दें कि सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की. इसमें 1.50 रुपये की कमी उत्पाद शुल्क में कटौती से हुई है, जबकि पेट्रोलियम का खुदरा कारोबार करने वाली सरकारी कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर का बोझ वहन करने के लिए कहा गया है.

(इनपुट: भाषा)

Trending news