मध्य प्रदेशः होशंगाबाद में जारी है बारिश का कहर, घरों में घुसा पानी, सड़कें भी हुई जलमग्न
Advertisement

मध्य प्रदेशः होशंगाबाद में जारी है बारिश का कहर, घरों में घुसा पानी, सड़कें भी हुई जलमग्न

सुबह होमगार्ड और जिला प्रशासन की टीमों ने मोर्चा संभाला और लोगों को निकाला. साथ ही बारिश के पानी की उचित रूप से निकासी दीवार तोड़ कर स्थान भी बनाया. 

कुछ स्कूलों में भी बारिश का पानी भर चुका है जिसके चलते स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. (फाइल फोटो)

पीताम्बर जोशी/होशंगाबादः मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में देर रात 3 बजे से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते कई कॉलोनियों में पानी भर गया है और सड़कों का भी यही हाल देखने को मिल रहा है. ऐसे में किसी भी तरह की गंभीर स्थिति से बचने के लिए इलाके के लोगों ने घरों पर ताले लगा दिए हैं और सुरक्षित स्थानों पर पनाह ले ली है, ताकि परिवार को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े. हालांकि सुबह होमगार्ड और जिला प्रशासन की टीमों ने मोर्चा संभाला और लोगों को निकाला. साथ ही बारिश के पानी की उचित रूप से निकासी दीवार तोड़ कर स्थान भी बनाया. 

वहीं शहर के कुछ स्कूलों में भी बारिश का पानी भर चुका है. जिसके चलते स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. होशंगाबाद शहर में देर रात से हो रही भारी बारिश से शहर की स्थिति  खराब हो गई है. शहर में चारों और पानी ही पानी है. जिले की अनेक कालोनियां अंकिता नगर, नारायण नगर, आदमगढ़ग, संजय नगर, नर्मदा बिहार कालोनियों में बारिश का पानी सुबह से भरना शुरू हो गया है.

देखें लाइव टीवी

कोटा: मुसलाधार बारिश से सरकारी स्कूल हुए बेहाल, कमरों में घुसा पानी

स्थानीय लोगों का कहना है कि स्थिति नगर पालिका की अनदेखी के कारण बिगड़ी है. शहर के नालों पर अतिक्रमण और पानी निकासी के स्थानों को लोगो द्वारा सकरा कर दिया गया है, जिसके चलते बारिश का पानी क्षेत्र में भर गया है.

यूपी में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश के आसार, मॉनसून की धीमी रफ्तार ने बढ़ाई उमस

वहीं सूचना मिलते ही होमगार्ड और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है है और रेस्क्यू शुरू कर दिया है. साथ ही पानी निकासी के लिए उचित रास्ता भी बनाया, हालांकि बारिश तेज होने से स्थिति जस की तस बनी हुई है. लोगों को अपने घर छोड़ कर सुरक्षित स्थनों पर सहारा लेना पड़ा है. वहीं कुछ स्कूलों में भी बारिश का पानी भर चुका है जिसके चलते स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है.

Trending news