मलेरिया विभाग का बीमारू फ़ैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh307126

मलेरिया विभाग का बीमारू फ़ैसला

राजधानी के वो लोग बड़ा असहज महसूस कर रहे हैं, जिनके घर में किसी मेंबर को डेंगू और चिकुनगुनिया हो गया है। उन्हे ऐसा लग रहा है मानो बीमारी ना हुई उन्होंने कोई पाप कर दिया है और इसकी वजह है मलेरिया विभाग।

मलेरिया विभाग का बीमारू फ़ैसला

भोपाल: राजधानी के वो लोग बड़ा असहज महसूस कर रहे हैं, जिनके घर में किसी मेंबर को डेंगू और चिकुनगुनिया हो गया है। उन्हे ऐसा लग रहा है मानो बीमारी ना हुई उन्होंने कोई पाप कर दिया है और इसकी वजह है मलेरिया विभाग।

जी हां,  भोपाल में मलेरिया विभाग ने डेंगू से रोकथाम के लिए अजीबोग़रीब तरीका निकाला है।

जिस व्यक्ति को डेंगू हो जाता है , मलेरिया विभाग उसके घर के बाहर जाकर लिख देता है कि ये मरीज़ का घर है। सिर्फ इतना ही नहीं, कुछ जगहों पर पोस्टर भी चिपकाए जा रहे हैं।

हेल्थ डिपार्टमेंट के इस कदम से मरीज़ के घरवालों को दोहरी परेशानी झेलनी पड़ रही है। मरीज़ की सेहत का ध्यान रखने के साथ-साथ उन्हें पड़ोसियों को भी बताना पड़ता है कि हेल्थ डिपार्टमेंट ने आखिर ऐसा क्यों लिखा है और मरीज़ को शर्म भी झेलनी पड़ती है।

वहीं इस बीमारू फ़ैसले को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट के लोग सामने आकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

हालांकि विभाग के अधिकारियों का कुछ ये तर्क है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि नए कर्मचारियों को मरीज़ का घर तलाशने में दिक्कत न हो, जिससे मरीज़ों की देखभाल और दवा की व्यवस्था करने में आसानी रहे।

मतलब साफ है कि उनके कर्मचारियों पर काम का बोझ ज़्यादा ना पड़े, काम भी हो जाए और वाह-वाही भी।

Trending news