एमपी के दमोह में SBI के ATM से निकले बिना नंबर वाले 500 रुपए के नोट

  मध्‍य प्रदेश के दमोह में भारतीय स्‍टेट बैंक के एटीएम से बिना नंबर के 500 रुपए के नोट निकलने हड़कंप मच गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एमपी के दमोह में एटीएम से जैसे ही 500 रुपए के नोट बिना नंबर के नोट निकलने लगे तो अफरातफरी मच गई। बाद में मौके पर पुलिस पहुंची और उसने एटीएम को बंद करवाया।

एमपी के दमोह में SBI के ATM से निकले बिना नंबर वाले 500 रुपए के नोट

नई दिल्ली:  मध्‍य प्रदेश के दमोह में भारतीय स्‍टेट बैंक के एटीएम से बिना नंबर के 500 रुपए के नोट निकलने हड़कंप मच गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एमपी के दमोह में एटीएम से जैसे ही 500 रुपए के नोट बिना नंबर के नोट निकलने लगे तो अफरातफरी मच गई। बाद में मौके पर पुलिस पहुंची और उसने एटीएम को बंद करवाया।

दमोह में अस्‍पताल चौक के पास स्थित भारतीय स्‍टेट बैंक के एटीएम से सोमवार को एक शख्‍स पैसा निकालने गए थे। शख्स ने एटीएम से 1000 रुपए निकाले के लिए एटीएम में इंट्री की थी। लेकिन जब एटीएम के 500-500 रुपए के दो नोट बाहर आए तो व्यक्ति की आंखें खुली की खुली ही रह गईं। क्‍योंकि इन 500 रुपए के नोटों पर नंबर ही नहीं था। उनके बाद दो लोगों ने 1000 रुपए के नोट निकाले तो उनके 500 रुपए के नोट भी बिना नंबर के ही थे। अधिकारियों के मुताबिक ये नोट नकली है या नहीं अभी इस बात की जांच की जा रही है।

गौर हो कि पिछले दिनों दक्षिण दिल्ली के संगम बिहार स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के एक एटीएम से 2,000 रुपये के नकली नोट निकलने का मामला सामने आया था। नोट पर हिन्दी में ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’ और अंग्रेजी में ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा है।  नोटों पर आरबीआई की जगह पीके भी लिखा था और बायीं ओर के सिरे पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’ लिखा था। पीड़ित व्यक्ति रोहित कुमार ने पुलिस को बताया था कि उनके खाते में 8,425.85 रूपए थे, जिनमें से उन्होंने 8,000 रूपए निकाले जो दो-दो हजार रुपये के नकली नोट थे । कुमार ने जब पुलिस से संपर्क किया तो एक सब इंसपेक्टर को एटीएम से पैसा निकालने भेजा गया और उसे भी एक ऐसा नोट मिला जिस पर ‘चिल्ड्रन बैंक आफ इंडिया’ लिखा था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)