गाय के चमड़े से बना बैग ले जाने के संदेह में मुश्किल में फंसा व्यक्ति
Advertisement

गाय के चमड़े से बना बैग ले जाने के संदेह में मुश्किल में फंसा व्यक्ति

चमड़े का एक थैला ले कर ऑटो से जा रहे 24 साल के एक व्यक्ति को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा जब ऑटो के चालक को संदेह हुआ कि इस व्यक्ति का थैला गाय के चमड़े से बना हुआ है। यह घटना शुक्रवार को अंधेरी उपनगर में हुई। वरूण कश्यप नामक यह व्यक्ति ऑटो रिक्शा से अपने कार्यालय जा रहा था। उसके ड्राइवर को संदेह हुआ कि उसका थैला गाय के चमड़े से बना है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: चमड़े का एक थैला ले कर ऑटो से जा रहे 24 साल के एक व्यक्ति को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा जब ऑटो के चालक को संदेह हुआ कि इस व्यक्ति का थैला गाय के चमड़े से बना हुआ है। यह घटना शुक्रवार को अंधेरी उपनगर में हुई। वरूण कश्यप नामक यह व्यक्ति ऑटो रिक्शा से अपने कार्यालय जा रहा था। उसके ड्राइवर को संदेह हुआ कि उसका थैला गाय के चमड़े से बना है।

एक निजी कंपनी में क्रिएटिव निदेशक के पद पर कार्यरत कश्यप ने अपने फेसबुक पोस्ट पर बताया ‘मैं ऑटो से काम पर जा रहा था। मेरे लंबे बालों और नाक में छेद देख कर ऑटो वाले को शुरू से ही मुझ पर संदेह हुआ और वह मुझे पूछताछ करने लगा। फिर उसने ट्रैफिक सिग्नल पर ऑटो रोका और मेरे चमड़े के थैले को देखने लगा।’ असम निवासी कश्यप ने बताया कि फिर चालक ने उनका थैला छुआ और कहा कि यह गाय के चमड़े से बना है। कश्यप ने इससे इंकार किया और बताया कि यह थैला उंट के चमड़े बना है और उन्होंने इसे पुष्कर से खरीदा है। लेकिन जवाब से असंतुष्ट चालक ने कार्यालय जाने के रास्ते में पड़ने वाले एक मंदिर पर गाड़ी रोक दी। 

कश्यप के अनुसार, ‘इससे पहले कि मैं कुछ कर पाता, चालक ने मंदिर के सामने धूम्रपान कर रहे तीन लोगों को इशारे से बुलाया। उनके आने पर सबने मराठी में बात की जो मैं नहीं समझ पाया। उन्होंने मुझे ऑटो से उतरने को कहा। मैंने मना किया। तभी उनमें से एक व्यक्ति ने मेरे थैले की जांच की। मेरा नाम पूछा गया और कश्यप सुन कर शायद उन्होंने मुझे ब्राह्मण समझा क्योंकि उनकी मराठी में हो रही बातचीत के दौरान मैं केवल ‘ब्राह्मण’ शब्द ही समझ पाया। फिर वह चले गए।’ 

उन्होंने बताया कि अगले यातायात सिग्नल पर वह ऑटो से उतर गए, उसका नंबर नोट किया और ऑटो चालक का फोन नंबर मांगा। चालक ने नंबर देते हुए गर्व से कहा, ‘आज तो बच गए।’ कश्यप के मुताबिक, उन्होंने कल डी एन नगर पुलिस थाने में संदिग्ध गौरक्षकों (चालक और उसके तीन साथियों) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘शिकायतकर्ता को कोई शारीरिक नुकसान नहीं हुआ है इसलिए हमने गैर संज्ञेय अपराध दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।’

Trending news