मंदसौर नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद हत्या मामले का आरोपी राजस्थान से हुआ गिरफ्तार

मनीष ने पूछताछ में जुर्म कुबूल किया और बताया कि उसने नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद को करीब ढाई लाख रूपए उधार दिए हुए थे, जिसे वह बार-बार मांगने पर भी नहीं लौटा रहा था. 

मंदसौर नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद हत्या मामले का आरोपी राजस्थान से हुआ गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ में कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपी मनीष वैष्णव उर्फ वैरागी को गिरफ्तार कर लिया है. थानाधिकारी गोपाल चंदेल ने बताया कि उनकी टीम गश्त कर रही थी. तभी प्रतापगढ़ जिला अस्पताल में एक शख्स दिखा जिसकी शक्ल आरोपी मनीष जैसी लग रही थी. तभी मनीष की नजर पुलिस पर पड़ी और वह भागने लगा लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया. देर रात इसकी सुचना मंदसौर पुलिस को दी गई. आरोपी के डिटेन होते ही मंदसौर पुलिस ने भी गंभीरता दिखाई और देर रात ही उसे प्रतापगढ़ थाने आकर मंदसौर ले गई. 

आरोपी पर हत्या का है आरोप
प्रतापगढ़ थानाधिकारी गोपाल चंदेल के अनुसार आरोपी मनीष ने पूछताछ में जुर्म कुबूल किया और बताया कि उसने नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद को करीब ढाई लाख रूपए उधार दिए हुए थे, जिसे वह बार-बार मांगने पर भी नहीं लौटा रहा था. इसके अलावा प्रहलाद ने मनीष की एक गुमटी के पास कोई और गुमटी लगवा दी थी जिसे लेकर भी दोनों में अनबन चल रही थी. इसी को लेकर मनीष ने प्रहलाद की हत्या कर दी थी.

दरअसल, आरोपी मनीष ने गुरुवार को एमपी के मंदसौर में सरेआम नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंध्वार को सिर पर गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया था. घटना के बाद सियासत भी तेज थी और घटना चारों ओर चर्चा में थी. भाजपा के बड़े-बड़े नेता मंदसौर पहुंच रहे थे. मंदसौर के निकटवर्ती जिले प्रतापगढ़ में भी पुलिस चौकन्ना थी और आरोपी की तलाश कर रही थी. आखिरकार राजस्थान पुलिस द्वारा आरोपी मनीष वैष्णव उर्फ वैरागी को गिरफ्तार कर लिया गया