अब सिर्फ 4.99 लाख में खरीद सकते हैं ये इलेक्ट्रिक कार, लेकिन ये होगी शर्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2439393

अब सिर्फ 4.99 लाख में खरीद सकते हैं ये इलेक्ट्रिक कार, लेकिन ये होगी शर्त

Best EV In India: इलेक्ट्रिक कार खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. इंडिया में हैक्टर जैसी SUV गाड़ी बेचने वाली कंपनी MG ने अपनी इलेक्ट्रिक कार की कीमत घटा दी है. लेकिन यह कीमत एक शर्त के साथ घटाई गई. यह ग्राहक 4 सीटर इलेक्ट्रिक कार को सिर्फ 4.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ खरीद सकते हैं.

अब सिर्फ 4.99 लाख में खरीद सकते हैं ये इलेक्ट्रिक कार, लेकिन ये होगी शर्त

Electric Car: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें और शहरों में बढ़ता प्रदूषण लोगों को इलेक्ट्रिक कार खरीदने के लिए आकर्षित कर रहा है, लेकिन महंगी कीमतें और रेंज की वजह से फिलहाल लोग इन कारों को खरीदने से बच रहे हैं. अब इंडिया में हैक्टर जैसी SUV गाड़ी बेचने वाली कंपनी MG ने अपनी इलेक्ट्रिक कार की कीमत कम कर दी है. इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों के लिए जबरदस्त स्कीम लॉन्च की है. अब ग्राहक 4 सीटर इलेक्ट्रिक कार को सिर्फ 4.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ खरीद पाएंगे.

JSW MG मोटर इंडिया ने देश में कॉमेट EV मॉडल के लिए अपनी बैटरी ऐज अ सर्विस (BaaS) प्रोग्राम लेकर आई है. यह घोषणा हाल ही में लॉन्च की गई MG विंडसर EV के भारत में बैटरी रेंटल ऑप्शन पाने वाली पहली इलेक्ट्रिक कार बनने के बाद की गई है. नई MG कॉमेट EV की कीमत में भारी गिरावट आई है और अब इसकी कीमत ₹4.99 लाख से शुरू होती है, जिसमें बैटरी रेंटल विकल्प ₹2.5 प्रति किमी पर उपलब्ध है.

जानें क्या होगा फायदा
BaaS प्रोग्राम के तहत ग्राहकों को बिना बैटरी की पूरी कीमत का भुगतान किए बैटरी के उपयोग के लिए प्रति किलोमीटर नाममात्र लागत का भुगतान करना होगा. इसे बैटरी पैक के लिए पे-एज-यू-गो प्रोग्राम की तरह समझ सकते हैं. इसके अलावा ग्राहक बैटरी खरीदने पर तीन साल की ऑनरशिप के बाद 60 प्रतिशत बायबैक का भी वादा कर रही है. इसका मतलब अगर ग्राहक बैटरी खरीदकर उसे तीन साल बाद बेचते हैं करीब 60 प्रतिशत कीमत वापस हो जाएगी.

क्या है कार की खासियत
एमजी कॉमेट ईवी एमजी मोटर की एक छोटी और 3 डोर वाली इलेक्ट्रिक कार है. जिसमें 4 पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं. इस कार की रेंज 200 से 230 किमी तक है. कॉमेट के कॉम्पैक्ट का फायदा यह है कि इससे ट्रैफिक में ड्राइविंग करना या शहर की तंग जगहों पर पार्क करना काफी आसान होता है. इसमें तीन ड्राइविंग मोड हैं इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मिल जाते हैं. यह 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने में इसे 19.97 सेकंड लगते हैं और 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने में 6.98 सेकंड लगते हैं, जो ट्रैफ़िक से आगे निकलने के लिए काफी अच्छा है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news