किसान का बेटा, ओलंपिक में करेगा देश का प्रतिनिधित्व, MP का होगा पहला निशानेबाज

ओलंपिक के लिए घोषित टीम में नंबर वन पिस्टल शूटर भोपाल की चिंकी यादव को रिजर्व में रखा गया है. साथ ही एमपी की ही सुनिधि चौहान और जबलपुर की श्रेया अग्रवाल को भी रिजर्व में रखा गया है.

किसान का बेटा, ओलंपिक में करेगा देश का प्रतिनिधित्व, MP का होगा पहला निशानेबाज
इमेज सोर्स- सोशल मीडिया

भोपालः टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय निशानेबाजी टीम का चयन हो गया है. इसमें एमपी के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर को भी जगह मिली है. एमपी के खरगौन जिले के रतनपुर गांव के निवासी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन स्पर्धा में हिस्सा लेंगे. वहीं  10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में ऐश्वर्य को रिजर्व के तौर पर रखा गया है. 

प्रदेश के पहले खिलाड़ी
ओलंपिक निशानेबाजी प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले ऐश्वर्य, ऐसा करने वाले प्रदेश के पहले निशानेबाज होंगे. राज्य शूटिंग अकादमी के ऐश्वर्य से टोक्यो ओलंपिक में देश और प्रदेश के लोगों को पदक की उम्मीद होगी. 

वहीं ओलंपिक के लिए घोषित टीम में नंबर वन पिस्टल शूटर भोपाल की चिंकी यादव को रिजर्व में रखा गया है. साथ ही एमपी की ही सुनिधि चौहान और जबलपुर की श्रेया अग्रवाल को भी रिजर्व में रखा गया है. 

पिता हैं किसान
ऐश्वर्य के पिता वीर बहादुर सिंह एक किसान हैं. ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर के परिजनों का कहना है कि उन्हें बचपन से ही निशानेबाजी का शौक रहा है. ओलंपिक के लिए भारतीय टीम में चयन होने पर ऐश्वर्य ने खुशी जाहिर की है. उनका कहना है कि अब जिम्मेदारी और बढ़ गई है. अब छोटी-छोटी चीजों का भी ध्यान रखना होगा, तभी रिजल्ट आएगा. 

ये है टीम
10 मीटर एयर राइफल (पुरुष)- दिव्यांश सिंह पंवार, दीपक कुमार, 
रिजर्व- संदीप सिंह, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर.

(महिला) - अपूर्वी चंदेला, एलावेनि वलारिवान, रिजर्व- अंजुम मुदगिल, श्रेया अग्रवाल

10 मीटर एयर पिस्टल (पुरुष)- सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा, रिजर्व- शाहजार रिजवी, ओम प्रकाश मिठरवाल
 
50 मीटर राइफल 3 पोजिशन (पुरुष)- संजीव राजपूत, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर. रिजर्व- स्वप्निल कुसाले और चैन सिंह. 

महिला- अंजुम मुदगिल, तेजस्विनी सावंत
रिजर्व- सुनिधि चौहान, गायत्री एन.