पहले शिवराज के लिए कहा गया था 'भूखे-नंगे' अब जीतू पटवारी बोले- कमलनाथ के पैरों की धूल भी नहीं हैं शिवराज...
Advertisement

पहले शिवराज के लिए कहा गया था 'भूखे-नंगे' अब जीतू पटवारी बोले- कमलनाथ के पैरों की धूल भी नहीं हैं शिवराज...

  जैसे-जैसे विधानसभा उपचुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे मध्य प्रदेश की राजनीति में अभद्र टिप्पणियों का इस्तेमाल बढ़ता ही जा रहा है.

फाइल फोटो

खंडवा :  जैसे-जैसे विधानसभा उपचुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे मध्य प्रदेश की राजनीति में अभद्र टिप्पणियों का इस्तेमाल बढ़ता ही जा रहा है. जहां पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इमरती देवी के लिए आइटम जैसे शब्द का इस्तेमाल किया, वहीं अब कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है. 

 कमलनाथ के पैरों की धूल भी नहीं शिवराज
दरअसल पूर्व मंत्री जीतू पटवारी मांधाता विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि सीएम शिवराज सिंह चौहान कमल नाथ के पैरों की धूल भी नहीं है. ये कोई पहला मामला नहीं है, जब कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री पर बयान देते हुए अपनी मर्यादा लांघी हो. इससे पहले दिनेश गुर्जर ने सीएम शिवराज के लिए भूखे नंगे शब्दों का इस्तेमाल  किया था. उन्होंने कहा था कि शिवराज तो भूखे-नंगे घर से पैदा हुए है. हमारे कमलनाथ देश के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति है. 

शिवराज को कहा था भूखा नंगा
कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर के बयान पर सीएम शिवराज ने भी पलटवार किया था. उन्होंने यहां तक कह दिया कि ''हां मैं भूखा-नंगा हूं. कमलनाथ उद्योगपति हैं. मैं जनता को प्रणाम करता हूं.''इसके अलावा शिवराज सिंह ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि वो कहते हैं मैंने घुटने टेक दिए, जेब में नारियल की बात कही जा रही है. नारियल नहीं तो क्या शैम्पेन रखूं. 

आपको बता दें कि  दिनेश गुर्जर से पहले कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी के लिए आइटम जैसे शब्द का इस्तेमाल किया था.इसके बाद राज्य में इसको लेकर सियासत गरमा गई थी। हालांकि, बाद में कमलनाथ ने अपने बयान को लेकर सफाई दी थी।

पत्र लिखकर दी थी सफाई
कमलनाथ ने पत्र में लिखा, डबरा की सभा में अपने संबोधन में मैंने कोई असम्मानजनक टिप्पणी नहीं की फिर भी आपने झूठ परोस दिया और जिस शब्द की ओर आप इंगित कर रहे है, उस शब्द के कई मायने हैं, कई तरह की व्याख्याएं है लेकिन सोच में खोट के मुताबिक आप और आपकी पार्टी अपनी मन मर्जी की व्याख्या कर झूठ परोसने लगे और जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Video: सीएम शिवराज ने किसे कहा- न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी

इमरती देवी का छलका था दर्द
कमलनाथ के बयान के बाद भाजपा नेता इमरती देवी ने कहा था, अगर मैं गरीब परिवार में पैदा हुई तो मेरी क्या गलती है? अगर मैं दलित हूं तो मेरी क्या गलती है? मैं सोनिया गांधी से अपील करना चाहती हूं कि ऐसे लोगों को अपनी पार्टी में न रखें। वह भी एक मां हैं। अगर महिलाओं के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया जाएगा तो कोई भी महिला कैसे आगे बढ़ सकती है?'

WATCH LIVE TV: 

Trending news