CM शिवराज को 11 दिन बाद मिली अस्पताल से छुट्टी, 7 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे
Advertisement

CM शिवराज को 11 दिन बाद मिली अस्पताल से छुट्टी, 7 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे

चिरायु हॉस्पिटल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज को आईसीएमआर की 8 मई 2020 की गाइडलाइन के मुताबिक डिस्चार्ज किया गया.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 11 दिन बाद अस्तपाल से छुट्टी मिल गई.

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 11 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. उन्हें बुधवार सुबह चिरायु हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया. आपको बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्हें 25 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, सीएम शिवराज का चौथा कोविड टेस्ट नहीं किया गया. उनकी पहली तीन रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी.

राम मंदिर भूमिपूजन पर गदगद हुए शिवराज, बधाई देते हुए कहा, ‘श्रीराम, जयराम, जय-जय राम’

चिरायु हॉस्पिटल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज को आईसीएमआर की 8 मई 2020 की गाइडलाइन के मुताबिक डिस्चार्ज किया गया. वह पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं. आईसीएमआर की इस गाइडलाइन में कहा गया है कि यदि पेशेंट में 10 दिन बाद कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखते हैं तो उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है.

राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर रतलाम में रोशनी से सराबोर हुए मंदिर, मनाई गई दीवाली

चिरायु हॉस्पिटल ने अपनी बुलेटिन में कहा है कि सीएम शिवराज को पिछले 3 दिन से बुखार नहीं आया. ऐसे में डिस्चार्ज करने से पहले उनका फिर से कोविड टेस्ट करवाने की कोई आवश्यकता नहीं है. डॉक्टरों ने सीएम को डिस्चार्ज होने के बाद 7 दिन तक सेल्फ आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है, इस दौरान उन्हें खुद को मॉनिटर करना होगा.

डिस्चार्ज होने के बाद ​शिवराज ने कहा, ''COVID19 के लक्षण आने पर तुरंत टेस्ट कराएं और उसके बाद इलाज कराएं. मैं प्रदेशवासियों से अपील करता हूं कि संक्रमण फैले ही न, हमें इस ओर ध्यान देना होगा. मास्क लगाएं, दो गज की दूरी रखें और हाथ साफ करते रहें. हम इससे बचे रहेंगे.''

WATCH LIVE TV

Trending news