MP चुनाव: मुड़वारा सीट पर 2013 के चुनावों में भाजपा कब्जा जमाने में रही कामयाब
Advertisement

MP चुनाव: मुड़वारा सीट पर 2013 के चुनावों में भाजपा कब्जा जमाने में रही कामयाब

2013 के चुनावों में भगवा पार्टी ने संदीप जायसवाल को चुनाव मैदान में उतारा जिन्होंने 87 हजार 936 वोटों के साथ जीत दर्ज की थी.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों के नेता जोर-शोर से प्रचार में जुट गए हैं. राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रैली कर प्रचार अभियान का आगाज कर चुके हैं. राज्य में दोनों ही दल जीत के लिए दांव खेल रहे हैं. 

मुड़वारा सीट पर 2008 और 2013 के चुनावों में भाजपा अपना कब्जा जमाने में कामयाब रही थी. 2008 में भाजपा के गिरिराज किशोर ने 51604 मतों के साथ जीत दर्ज करायी थी जबकि कांग्रेस प्रत्याशी प्रियदर्शन गौर को 21538 वोटों से संतोष करना पड़ा था. वहीं 2013 के चुनावों में भगवा पार्टी ने संदीप जायसवाल को चुनाव मैदान में उतारा जिन्होंने 87 हजार 936 वोटों के साथ जीत दर्ज की थी. वहीं कांग्रेस प्रत्यासी फिरोज अहमद को 40 हजार 258 मत पाकर हार का सामना करना पड़ा था.

एक ही चरण में होगा मतदान 
एमपी में 28 नवंबर को मतदान होगा. यहां एक ही चरण में मतदान कराया जाएगा. मिजोरम में भी इसी दिन मतदान होगा, यहां भी 28 नवंबर को ही मतदान कराया जाएगा. मध्‍य प्रदेश में दो नवंबर को चुनावों की अधिसूचना जारी होगी. 9 नवंबर तक राज्‍य में नामांकन कराया जा सकेगा. मध्‍य प्रदेश की सभी सीटों पर 28 नवंबर को वोटिंग होगी. भाजपा के मजबूत राज्‍य कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में भी शिवराज सिंह चौहान अपने चौथे कार्यकाल के लिए दमखम लड़ाएंगे. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं.

Trending news