MP चुनाव परिणाम 2018: दिग्विजय सिंह बोले, 'अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा'
Advertisement

MP चुनाव परिणाम 2018: दिग्विजय सिंह बोले, 'अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा'

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनाएगी. 

(फोटो साभार- ANI)

नई दिल्ली: पांचों राज्यों (Assembly elections 2018) के चुनावों को रुझान आने शुरू हो गए है. सुबह करीब 1.30 घंटे के रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस पांचों राज्यों में बीजेपी से आगे है. रुझानों के आते ही नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनाएगी. 

शुरुआती रुझानों पर दिग्विजय सिंह कहा कि अभी पूर्ण रूप से कुछ भी कहना सही नहीं होगा. दोपहर में 12 बजे के बाद स्थिति पूरी तरह साफ हो होगी, उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. कांग्रेस नेता ने कहा कि अब तक केवल डाक मतपत्रों की लीड आई है. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाएगी. इसके साथ ही राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी हमारे पास अनुकूल स्थिति है.

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh elections 2018) के नतीजे और रुझान सुबह 8 बजे से आना शुरू हो चुके है. राज्य की 230 सीटों पर 28 नवंबर को विधानसभा के लिए चुनाव हुए थे. यह मतगणना 51 जिलों में होगी और लगभग 1200 सीसीटीवी की निगरानी में हो रही है. मध्य प्रदेश की 181 सीटों के रुझान आ चुके हैं. बीजेपी 90 और कांग्रेस 91 सीटों पर आगे है. 

हर राउंड के परिणाम अलग-अलग घोषित किए जाएंगे. अगले राउंड की गिनती तभी शुरू होगी, जब उससे पहले राउंड के परिणाम घोषित किये जा चुके हों. मतदान के बाद आए एग्जिट पोल ने 15 साल से प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर की संभावना व्यक्त की है. 

भाजपा ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं और एक सीट अपने सहयोगी शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल के लिये छोड़ी है. आम आदमी पार्टी (आप) 208 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 227, शिवसेना 81 और समाजवादी पार्टी (सपा) 52 सीटों पर चुनावी मैदान में है.

Trending news