close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छिंदवाड़ा: पुलिस लॉकअप से भागे डकैती और हत्या के 8 आरोपी, 3 हुए गिरफ्तार

पुलिस ने 31 जुलाई को डकैती और हत्या के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. न्यायालय ने सभी आरोपियों को 9 अगस्त तक के लिए पुलिस रिमांड पर दिया था. 

छिंदवाड़ा: पुलिस लॉकअप से भागे डकैती और हत्या के 8 आरोपी, 3 हुए गिरफ्तार
आरोपियों को उमरानाला पुलिस चौकी में रखा गया और उनसे अन्य वारदातों तथा सहयोगियों के बारे में पूछताछ की जा रही थी.

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा की उमरानाला पुलिस चौकी से हत्या और डकैती जैसे संगीन अपराध के 8 आरोपी हिरासत से भाग निकले. सुरक्षा के लिए तैनात संतरियों को घायल कर मंगलवार रात पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए आरोपियों में से 3 आरोपियों को महाराष्ट्र पुलिस के सहयोग से बुधवार सुबह नागपुर में गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं अन्य पांच की तलाश की जा रही है. 

पुलिस ने 31 जुलाई को डकैती और हत्या के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. न्यायालय ने सभी आरोपियों को 9 अगस्त तक के लिए पुलिस रिमांड पर दिया था. इस दौरान उन्हें उमरानाला पुलिस चौकी में रखा गया और उनसे अन्य वारदातों तथा सहयोगियों के बारे में पूछताछ की जा रही थी. 

पानी मांगा और कर दिया हमला
घायल संतरियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हवालात में बंद आरोपियों ने मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात को सुरक्षा में तैनात संतरियों से शौच के लिए पानी मांगा. जब एक संतरी ने पानी की केन देने के लिए हवालात का ताला खोला, तो हवालात में बंद आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया. हवालात से बाहर निकलकर आरोपियों ने ड्यूटी पर तैनात एक अन्य सिपाही को भी बुरी तरह घायल कर दिया और भाग निकले. हथकड़ी की चाभी चुराई ताकि वे उसे खोलकर अलग-अलग भाग निकले. 

 

एसडीओपी की पिस्टल चुराई थी
बता दें कि 31 जुलाई को पकड़े गए हत्या और डकैती के इन आरोपियों ने पूछताछ में सिवनी जिले के घंसौर में पदस्थ एसडीओपी श्रद्दा सोनकर की सर्विस पिस्टल चुराने की बात भी स्वीकार की थी. एसडीओपी के पिस्टल करीब 6 माह पूर्व चोरी हो गई थी.

ये पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड
मोहखेड़ थाना प्रभारी राजेंद्रसिंह मर्सकोले, उमरानाला चौकी प्रभारी दीपक डहेरिया, प्रधान आरक्षक नानकराम पाल, प्रधान आरक्षक राम प्रसाद, आरक्षक विजय, रमन, अजय सोलंकी को तत्काल सस्पेंड किया है. 

एडिशनल एसपी करेंगे जांच
बता दें कि इस पूरे मामले की जांच एएसपी शशांक गर्ग करेंगे. वे इस मामले में हुई लापरवाही की जांच करके जल्द अपनी रिपोर्ट एसपी मनोज राय को सौंपेगे.