छतरपुर हिंसा के आरोपी के घर पर कार्रवाई से भड़के कांग्रेस सांसद, बोले- सुप्रीम कोर्ट जाएंगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2395432

छतरपुर हिंसा के आरोपी के घर पर कार्रवाई से भड़के कांग्रेस सांसद, बोले- सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

Chhatarpur violence: छतरपुर पथराव मामले में सीएम मोहन यादव की सरकार ने सख्त कार्रवाई करते हुए कांग्रेस नेता हाजी शहजाद के घर को बुलडोजर से ढहा दिया. इस कार्रवाई पर कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Imran Pratapgarhi On Chhatarpur Bulldozer action

Imran Pratapgarhi On Chhatarpur Bulldozer action: छतरपुर में पथराव के आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए एमपी सरकार ने कांग्रेस नेता हाजी शहज़ाद की आलीशान कोठी को अतिक्रमण और पथराव में उनकी भूमिका के आरोप में ध्वस्त कर दिया. इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा, जबकि हाजी शहज़ाद अली फरार है. बता दें कि कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने इस कार्रवाई की कड़ी निंदा की है. उन्होंने बीजेपी पर मुस्लिम विरोधी एजेंडा चलाने का आरोप लगाते हुए इसे नफ़रत भरी कार्रवाई कहा है. इमरान ने इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाने का ऐलान किया है.

कौन हैं हाजी शहजाद अली? जिसकी 4 करोड़ की आलीशान हवेली को मोहन सरकार ने कर दिया जमींदोज

मुस्लिम समाज ने थाने पर किया पथराव, टीआई सहित पुलिसकर्मी घायल, जानिए पूरा मामला?

मामले को लेकर इमरान प्रतापगढ़ी?
एमपी सरकार की कार्रवाई की आलोचना करते हुए कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा , "भाजपा सरकार की मुसलमानों के खिलाफ़ नफ़रत का एक और उदाहरण देखिए. मध्य प्रदेश के छतरपुर में मुख्यमंत्री के इशारे पर हाजी शहज़ाद के घर को ज़मींदोज़ कर दिया गया. दुनिया भर में सबका साथ - सबका विकास का नारा लगाते फिर रहे हैं, और उनकी राज्य सरकारें बहाना तलाश कर मुसलमानों का घर तोड़ रही हैं. संविधान की शपथ लेने वाली मोदी सरकार इस बुलडोज़र के नीचे हर दिन संविधान को कुचल रही है. जल्द ही इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाऊंगा."

MP कांग्रेस की प्रतिक्रिया और बीजेपी का बयान
छतरपुर में पुलिस पर पथराव करने वाले आरोपी के आलीशान बंगले पर बुलडोजर चलवा दिया गया. इस पर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी सवाल उठाते हुए कहा कि किसी का घर तोड़ना अन्याय है. कांग्रेस नेता  शैलेंद्र पटेल ने कहा कि अगर घर बिना परमिशन के बना था, तो इतने दिनों से कार्रवाई क्यों नहीं की गई? अगर अपराध किया था, तो इसकी सजा न्यायालय देगा. यह भी देखना चाहिए था कि यह मकान किसके नाम पर था और मकान तोड़ने से पहले नोटिस क्यों नहीं दिया गया? जो अपराध बढ़ रहा है, उस पर कंट्रोल नहीं हो रहा. योगी जी की नकल करने से योगी नहीं बन जाएंगे. अगर मकान अवैध था, तो इतने दिनों से प्रशासन क्या कर रहा था? सजा दें, लेकिन मकान तोड़ना कौन से नियम में लिखा है? नंबर बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है.
 
बीजेपी की प्रतिक्रिया
वहीं, मामले को लेकर बीजेपी ने कहा कि छतरपुर में जिस तरह से घटनाक्रम हुआ, यह प्रमाणित हो गया कि अराजकता फैलाने वाले नेताओं का नेतृत्व कांग्रेस कर रही थी. मध्य प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है. अपराधियों के हौसले ध्वस्त किए जा रहे हैं. कांग्रेस के कार्यकर्ता या नेता हो, अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

रिपोर्ट: अनिल नागर (भोपाल)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news