जॉर्ज कुरियन को लेकर कांग्रेस ने BJP को घेरा, बोली- "दरी बिछाने वाले नेता बिछाते रह गए...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2393638

जॉर्ज कुरियन को लेकर कांग्रेस ने BJP को घेरा, बोली- "दरी बिछाने वाले नेता बिछाते रह गए...

MP Politics: मध्य प्रदेश राज्यसभा की खाली एक सीट से बीजेपी ने केंद्रीय राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन को प्रत्याशी बनाने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने इसको बीजेपी पर निशाना साधा है.

Madhya Pradesh Rajya Sabha Elections

Madhya Pradesh Rajya Sabha Elections: मध्य प्रदेश से राज्यसभा की एक खाली सीट के लिए बीजेपी ने केंद्रीय राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन को प्रत्याशी चुना है. जॉर्ज कुरियन पहले ईसाई नेता होंगे जो इस राज्य से राज्यसभा में जाएंगे. मध्य प्रदेश से जॉर्ज कुरियन को राज्यसभा भेजने पर राज्य की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस पार्टी ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने उन नेताओं को नजरअंदाज किया जिन्होंने पार्टी के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया था. वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि पार्टी केवल नकारात्मक राजनीति कर रही है, जबकि बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं का उचित मूल्यांकन करते हुए यह निर्णय लिया है.

MP में जॉर्ज कुरियन के नाम दर्ज होगा अनोखा रिकॉर्ड, आज होगा नामांकन, 4 महीने में दूसरे बाहरी नेता

कौन हैं जॉर्ज कुरियन? जिन्हें BJP ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए बनाया अपना उम्मीदवार

राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस का तंज
जॉर्ज कुरियन को मध्य प्रदेश से राज्यसभा भेजने पर कांग्रेस ने कहा, "दरी बिछाने वाले नेता, सिर्फ दरी बिछाते रह गए. जिन्होंने मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए सब कुछ किया, उन्हें भी बीजेपी ने नजरअंदाज कर दिया. केपी यादव, जिन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराया था और जिन्हें अमित शाह ने आश्वासन दिया था कि उन्हें सांसद बनाया जाएगा, उन्हें भी नकार दिया गया."

बीजेपी का पलटवार
वहीं, बीजेपी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी केवल नकारात्मक राजनीति करती है. बीजेपी मूल्यांकन के आधार पर निर्णय करती है. कांग्रेस जमीनी सच्चाइयों से दूर है. जॉर्ज कुरियन जनसंघ के समय से संगठन की सेवा कर रहे हैं. ऐसे कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने से बाकी कार्यकर्ताओं का भी मनोबल बढ़ता है."

जॉर्ज कुरियन ने नामांकन पत्र जमा किया
बता दें कि राज्यसभा उपचुनाव 2024 के लिए राज्य मंत्री एवं प्रत्याशी जॉर्ज कुरियन ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं अन्य मंत्रीगणों एवं विधायकों की उपस्थिति में नामांकन फार्म में जमा किया. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, "मैं केंद्रीय नेतृत्व को आभार व्यक्त करता हूं. जिन्होंने जॉर्ज कुरियन को चुना. हमने सबने मिलकर जॉर्ज कुरियन का नामांकन फॉर्म जमा किया. हमें पुनः एक मंत्री मिला है, यह हमारी शुभंकर वाली स्थिति है. अलग भाषा, अलग वेश, फिर भी अपना एक देश. केरल से शंकराचार्य जी के समय से प्रदेश का लगाव है. मेरी ओर से बधाई और शुभकामनाएं." 

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, "हमने नामांकन फॉर्म जमा किया है. जॉर्ज कुरियन ऐसे नेता हैं. जिन्होंने भाजपा को केरल में स्थापित करने के लिए लगातार संघर्ष किया. प्रदेश की भाजपा उत्साहित है और हम हृदय से जॉर्ज कुरियन का स्वागत करते हैं."

रिपोर्ट: अनिल नागर (भोपाल)

Trending news