नागर की नाराजगी हुई दूर या फंसा है मामला, कैलाश विजयवर्गीय दिल्ली से सेटल करेंगे मसला ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2350733

नागर की नाराजगी हुई दूर या फंसा है मामला, कैलाश विजयवर्गीय दिल्ली से सेटल करेंगे मसला ?

MP Politics: सूत्रों के मुताबिक सीनियर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय दिल्ली रवाना हुए हैं, बताया जा रहा है कि वह नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान के मामले में बीजेपी के सीनियर नेताओं से मुलाकात करेंगे. 

कैलाश विजयवर्गीय सेटल करेंगे मामला

Nagar Singh Chauhan: मंत्री नागर सिंह चौहान को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति में हलचल का दौर जारी है, इधर मंगलवार देर रात नागर सिंह चौहान दिल्ली से वापस लौटे तो सूत्रों से जानकारी मिली है कि सीनियर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय दिल्ली रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि विजयवर्गीय दिल्ली नागर सिंह चौहान का मामला सेटल करेंगे. हालांकि अब तक इसको लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. यह बात केवल चर्चा में है. हालांकि देर रात नागर सिंह चौहान ने सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की थी. इस दौरान संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी सीएम हाउस में मौजूद थे. 

विजयवर्गीय दिल्ली रवाना हुए हैं !

दरअसल, नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान का मामला अब इसलिए गर्माता जा रहा है कि क्योंकि धीरे-धीरे इस मामले में दूसरे विधायक भी उनके समर्थन में लामबंद होते दिख रहे हैं. पूर्व मंत्री और बीजेपी के सीनियर विधायक अजय विश्वोई ने भी एक तरह से चौहान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा था कि नागर सिंह चौहान ने सोच-समझकर ही कदम उठाया होगा. ऐसे में अब इस मामले में सीनियर नेता कैलाश विजयवर्गीय एक्टिव होते नजर आ रहे हैं, माना जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने उन्हें मामले को साधने की जिम्मेदारी दी है. इस तरह के मामलों को सुलझाने का उन्हें पुरानी सियासी अनुभव भी रहा है. ऐसे में उनके दिल्ली रवाना होने की यही वजह मानी जा रही है. हालांकि इसके अलावा भी कई और वजह भी हो सकती हैं. 

दिल्ली प्रवास के दौरान मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री जे पी नडडा से मुलाक़ात की.

fallback

बंद कमरे में हुई थी मुलाकात 

इससे पहले मंगलवार की दोपहर में सीएम मोहन यादव, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के बीच बंद कमरे में आधा घंटे तक मुलाकात हुई थी. बताया जा रहा है कि यह मुलाकात भी मंत्री नागर सिंह चौहान की नाराजगी को लेकर हुई थी. इस मुलाकात के बाद अब कैलाश विजयवर्गीय के दिल्ली रवाना होने की बात सामने आ रही है. 

सीएम से की थी मुलाकात 

मंत्री नागर सिंह चौहान की नाराजगी के बाद उन्हें दिल्ली तलब किया गया था. बताया जा रहा था कि वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन चौहान की नड्डा से मुलाकात नहीं हो सकी. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उनकी दिल्ली में कुछ नेताओं से मुलाकात हुई थी, जिसके बाद उनके तेवर नरम पड़े हैं और उन्होंने मंगलवार देर रात भोपाल पहुंचकर सीएम मोहन यादव से मुलाकात की थी. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद रहे थे. खास बात यह है मुलाकात में सभी नेताओं की मुस्कुराते हुए एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. बताया जा रहा है कि नागर सिंह चौहान को भविष्य में बेहतरी का आश्वासन दिया गया है. राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि भी है कि चौहान को यह भी समझाया गया है कि वह मंत्री और विधायक हैं, जबकि उनकी पत्नी सांसद हैं. जबकि प्रदेश में किसी भी दूसरे नेता के परिवार में दूसरा पद नहीं है. 

चौहान के पास एक ही विभाग 

दरअसल, मंत्री नागर सिंह चौहान के पास पहले दो विभाग थे. लेकिन कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए और मोहन सरकार में मंत्री बनाए गए रामनिवास रावत को उनका एक विभाग दे दिया गया था. जिसके बाद से ही नागर सिंह चौहान की नाराजगी की बात सामने आई थी. उन्होंने मंत्री पद तक छोड़ने की बात कही थी. जिसके बाद ही यह मामला चर्चा में आया था. फिलहाल नागर सिंह चौहान के मामले में सियासी हलचल जारी है. 

ये भी पढ़ेंः MP Politics: खत्म हुई नाराजगी या मंत्री पद से दूरी, दिल्ली से लौटे नागर सिंह चौहान CM से मिलकर मुस्कुरा दिए...

Trending news