महाकालेश्वर मंदिर में शॉर्ट्स उतरवाने पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस-BJP आमने-सामने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2387026

महाकालेश्वर मंदिर में शॉर्ट्स उतरवाने पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस-BJP आमने-सामने

MP News in Hindi: महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं को शॉर्ट्स उतारने के लिए मजबूर करने पर सियासी विवाद शुरू हो गया। कांग्रेस ने भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए इसे "श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता" बताया.

Ujjain News in Hindi

Ujjain News in Hindi: मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों के शॉर्ट्स (निकर) उतरवाने के मामले में सियासत शुरू हो गई. कांग्रेस ने इसे सरकार की नौटंकी बताते हुए भक्तों के साथ अभद्रता करार दिया, जबकि भाजपा ने धार्मिक स्थलों पर शालीनता और गरिमा का पालन करने की बात कही. बता दें कि महाकालेश्वर मंदिर में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया जब 12 श्रद्धालु 'महाकाल' लिखी हाफ पैंट पहनकर दर्शन करने पहुंचे. मंदिर के गर्भग्रह निरीक्षक उमेश पांडे और सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उन श्रद्धालुओं को रोका. श्रद्धालुओं द्वारा पहने गए हाफ पैंट पर त्रिपुंड का चिन्ह और 'महाकाल' लिखा हुआ था, जिससे धार्मिक आस्था आहत हो रही थी. सुरक्षाकर्मियों ने उनकी हाफ पैंट उतरवाई और दूसरे कपड़े पहनाकर उन्हें मंदिर में दर्शन के लिए भेजा.

MP की सियासत में खटमल-मच्छर की एंट्री, इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय के निशाने पर कांग्रेस नेता

जयवर्धन के आवास पर चोरी को लेकर दिग्विजय बोले- 'जब थाने की पोस्टिंग की बोली लगती है तो यही होगा'

'धर्म के नाम पर नौटंकी करने वाली सरकार': कांग्रेस 
उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों के शॉर्ट्स उतरवाने का मामला सियासी रंग ले चुका है. बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा, "धर्म के नाम पर नौटंकी करने वाली सरकार है. भगवान के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों के साथ अभद्रता दुःखद है. कार्रवाई करनी चाहिए कि इतने सालों से ऐसे वस्त्र बिक रहे हैं. मंदिर के बाहर ध्यान क्यों नहीं दिया गया? बाबा के भक्त ये भोले हैं, श्रद्धा में लीन रहते हैं और जो मिला, वह पहन लिया. संज्ञान में लेकर कार्रवाई करनी चाहिए. जो जायज़ मांग कर रहा है, उसे सुना जाना चाहिए, लेकिन भक्तों के साथ अन्याय गलत है. कपड़े उतरवाते वक्त भक्त कैसी ग्लानि महसूस कर रहे होंगे .

भाजपा की प्रतिक्रिया
वहीं, इस मामले को लेकर भाजपा ने कहा कि हम किसी भी देवस्थान पर जाएं तो वहां की शालीनता और गरिमा का पालन करना चाहिए. अगर कोई इसका पालन नहीं करता है तो मंदिर समिति को रोकने-टोकने का अधिकार है. हम आग्रह करते हैं कि जनता नियमों का पालन करें और गरिमा का ध्यान रखें. कांग्रेस सिर्फ आरोप लगाती है और आज तक जनता का विश्वास नहीं जीत पाई. यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है. जो मांग उठ रही है, वहां की व्यवस्थाओं के अनुसार पालन होना चाहिए.

रिपोर्ट: राहुल राठौर (उज्जैन)

Trending news