बैतूल की 25 महिला लट्ठबाज दिखाएंगी दांव-पेंच, नेशनल कंपटीशन में भी हो सकती हैं शामिल
Advertisement

बैतूल की 25 महिला लट्ठबाज दिखाएंगी दांव-पेंच, नेशनल कंपटीशन में भी हो सकती हैं शामिल

बैतूल में गुरुवार को लट्ठबाजी के लिए 25 लड़कियों को चयनित किया गया है, जो आज उज्जैन के लिए रवाना होंगी. वह राज्यस्तरीय लाठी प्रतियोगिता में शामिल होने जा रही है, जिसके बाद नेशनल कंपटीशन के लिए उनका चयन किया जाएगा.

बैतूल की 25 महिला लट्ठबाज दिखाएंगी दांव-पेंच, नेशनल कंपटीशन में भी हो सकती हैं शामिल

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूल: अब लट्ठबाजी का खेल ऑलंपिक में शामिल होने जा रहा है, बैतूल में गुरुवार को लट्ठबाजी के लिए 25 लड़कियों को चयनित किया गया है, जो आज उज्जैन के लिए रवाना होंगी. वह राज्यस्तरीय लाठी प्रतियोगिता में शामिल होने जा रही है, जिसके बाद नेशनल कंपटीशन के लिए उनका चयन किया जाएगा.

आगामी दिसंबर में राष्ट्रीय लाठीबाजी प्रतियोगिता तमिलनाडु,महाराष्ट्र या दिल्ली में आयोजित हो सकती है. इसके लिए प्रदेश में तैयारियां तेज कर दी गयी हैं.

बैतूल में परंपरागत लाठी खेल संघ के राज्य स्तरीय रैफरी विनोद बुंदेले ने बताया कि उज्जैन में आयोजित प्रतियोगिता में चयन के बाद प्रदेश की टीम का चयन होगा. जिसमें 14 आयु वर्ग से लेकर 30 वर्ष की आयु तक के प्रतिभागी शामिल होंगे. वह खिलाड़ी आगे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें-PM मोदी Live: 100 करोड़ वैक्सीन डोज एक आंकड़ा नहीं, देश की नई तस्वीर

जानकारी के मुताबिक लाठीबाजी को देश मे राष्ट्रीय खेल के तौर पर मान्यता मिली हुई है. इसे अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शामिल करने के लिए दावेदारी पेश की गई है. दो साल से इन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खेला जा रहा है. एक वर्ष और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर लाठी खेले जाने के बाद इसे ओलंपिक समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में स्थान मिल सकता है.

बैतूल में इस खेल में लड़कियों का खास क्रेज है, यही वजह है कि करीब 75 किशोरियां और युवतियां बीते कई महीनों से लाठीबाजी की ट्रेनिंग ले रही हैं. 

Watch LIVE TV-

 

Trending news