MP News: 45 जिंदा लोगों को पंचायत की वेबसाइट में मृत घोषित किया, पता चला तो जिले में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1755302

MP News: 45 जिंदा लोगों को पंचायत की वेबसाइट में मृत घोषित किया, पता चला तो जिले में मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गांव की पंचायत की वेबसाइट में एक के बाद एक करीब 45 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. मामला सामने आया तो सरपंच ने प्रशासन से इसे ठीक करने की गुहार लगाई.

MP News: 45 जिंदा लोगों को पंचायत की वेबसाइट में मृत घोषित किया, पता चला तो जिले में मचा हड़कंप

MP News/दीपेश शाह: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक के बाद एक करीब 45 लोगों की हत्या कर दी गई, लेकिन यह हत्या डिजिटल तरीके से की गई है. यानी ये लोग जिंदा तो हैं, लेकिन लेकिन इन्हें ऑनलाइन मृत घोषित कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, 10 जून को ग्राम पंचायत खजुरिया जागीर के लगभग 5 लोगों के नाम एसपीआर पोर्टल से मृत घोषित कर दिए गए थे. इसकी जानकारी 18 जून को ग्राम पंचायत की सरपंच वर्षा राजपूत को लगी तो पता चला कि लगभग 40 लोगों को पहले ही मृत घोषित किया जा चुका है. मामले की जानकारी जब जिले की आला अधिकारियों तक पहुंची तो हड़कंप मच गया.

मामला सामने आने के बाद सरपंच वर्षा राजपूत ने जनपद सीईओ और थाना प्रभारी को आवेदन के माध्यम से बताया कि ग्राम पंचायत खजुरिया जागीर के एसपीआर पोर्टल पर पिछले कुछ दिनों से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अनाधिकृत प्रवेश किया गया है. उसके द्वारा डाटा से छेड़छाड़ की गई है और कुछ जीवित सदस्यों को मृत घोषित कर दिया गया है.  

सरपंच ने लगाए गंभीर आरोप
सरपंच ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह के काम से मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. एस पी आर पोर्टल की समस्त जानकारी पंचायत सचिव के पास होती है. इसमें मेरा किसी प्रकार से कोई हस्तक्षेप नहीं होता है. आपको बता दें की वर्षा राजपूत वर्तमान में महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष हैं. उनका आरोप है कि राजनीतिक द्वेष के चलते विरोधियों द्वारा यह कार्य कराया गया है.

जल्द ठीक होगी जानकारी
विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी से पता चला है कि जिले में जब पंचायत चुनाव हुए थे उसको लेकर कुछ दो पार्टियों का विवाद है. इसमें एक पार्टी की ओर से फ्रॉड किया गया है.  इस पूरे मामले में सायबर सेल से जांच कराई जाएगी.  इसके अलावा जिन लोगों को मृत घोषित किया गया है, उसे भी बहुत जल्द ठीक कर लिया जाएगा. 

Trending news