MP News: विधानसभा में सवाल से आगर-मालवा में बवाल, तूल पकड़ा मामला तो कर्मचारियों ने दिया अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2109147

MP News: विधानसभा में सवाल से आगर-मालवा में बवाल, तूल पकड़ा मामला तो कर्मचारियों ने दिया अल्टीमेटम

Agar Malwa News: मध्य प्रदेश विधानसभा में पूछे गए एक सवाल से आगर-मालवा में बवाल मच गया है. सुसनेर विधायक भैरों सिंह 'बापू' के विधानसभा में लगाए प्रश्न के बाद सोसायटियों में नियम विरुद्ध लगे कर्मचारियों को हटाए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है.

MP News: विधानसभा में सवाल से आगर-मालवा में बवाल, तूल पकड़ा मामला तो कर्मचारियों ने दिया अल्टीमेटम

Agar Malwa News: आगर-मालवा। मध्य प्रदेश विधानसभा में पूछे गए सवालों को असर प्रदेश, सरकार, प्रशासन और मंत्रालय में होता है. लेकिन, एक विधायक के क्षेत्र में उसके सवाल बवाल मच गया है. सुसनेर विधायक भैरों सिंह 'बापू' द्वारा विधानसभा में लगाए प्रश्न के बाद सोसायटियों में नियम विरुद्ध लगे कर्मचारियों को हटाए जाने का मामला अब धीरे धीरे तूल पकड़ रहा है. उनके इस सवाल पर आए जवाब के बाद उनके क्षेत्र के अधिकारी एक्शन लेने लगे हैं. वहीं कर्मचारी आंदोलन करने की चेतावनी देने लगे हैं.

नौकरी से हटाए गए कर्मचारी
मामले में सुसनेर विधानसभा के अंतर्गत आने वाली सहकारी समितियों के कर्मचारियों को नौकरी से हटाए जाने का विरोध व पदोन्नति की मांग को लेकर जिले की सभी सहकारी संस्थाओं के कर्मचारियों ने आंदोलन की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें: कान्हा टाइगर रिजर्व के प्रोजेक्ट 'बारहसिंघा' का कमाल, अब अन्य पार्कों में बढ़ाई रौनक

अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी
आंदोलन की चेतावनी में कहा गया है कि जिले की सभी सहकारी समितियों के कर्मचारी 15 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करेंगे. PACS कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने इस बाबत ज्ञापन सौंपा गया है. मांगे न मांगी जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

प्राप्त जानकारी से मचा बवाल
MLA बापु ने सुसनेर विधानसभा क्षेत्र की सहकारी संस्थाओं में वर्ष 2018 से नियुक्त हुए कर्मचारियों की जानकारी मांगी थी. विधानसभा से विधायक को प्राप्त हुई जानकारी में क्षेत्र की विभिन्न सहकारी समितियों में 48 कर्मचारियों को नियम विरुद्ध लगाया जाना बताया गया. एक कर्मचारी की नियमों के विपरीत पदोन्नति बताई गई.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी की Bharat Jodo Nyay Yatra में पुलिस से गाली गलौज,पूर्व MLA को नोटिस जारी

हरकत में आए अधिकारियों का एक्शन
सुसनेर MLA के द्वारा विधानसभा में पूछे गए सवाल से जिले में बवाल मचा हुआ है. अधिकारियों की नीद खुल गई है. विधायक भैरों सिंह 'बापू' के सवाल के बाद जागे अधिकारियों द्वारा अब नियम विरुद्ध लगे दर्जनों कर्मचारियों को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं. वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों ने भी हड़ताल की चेतावनी दे दी है. खैर अब देखना होगा की एक सवाल के कारण कर्मचारियों और अधिकारियों में ठनी कैसे शांत होती है.

Trending news