MP के चुनावी समर में अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, हम 'INDIA' में, लेकिन SP की अपनी लड़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1890270

MP के चुनावी समर में अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, हम 'INDIA' में, लेकिन SP की अपनी लड़ाई

Akhilesh Yadav In MP Election: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव और इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. 

अखिलेश यादव ने साधा बीजेपी पर निशाना

Akhilesh Yadav In MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार समाजवादी पार्टी को भी काफी उम्मीदें हैं. बीजेपी का किला भेदने के लिए सपा भी विंध्य के रास्ते मध्यप्रदेश में प्रवेश कर चुकी हैं. बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रीवा के सिरमौर विधानसभा सीट में सपा प्रत्याशी लक्ष्मण तिवारी के समर्थन में प्रचार किया. इस दौरान अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा बयान दिया. 

सपा को मिल रहा समर्थन 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश के रीवा में उम्मीद से ज्यादा समर्थन दिखाई पड़ा है, मैं नहीं समझता था कि इतना समर्थन समाजवादी पार्टी का होगा. मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार समाजवादी पार्टी पर जनता का आशीर्वाद रहेगा. बीजेपी पहले इस आकलन में थी की चुनाव पहले दिल्ली का हो. लेकिन अब यह महसूस हो रहा है कि पहले चुनाव प्रदेश का होगा इसके बाद दिल्ली का होगा. इसलिए मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि हिसाब किताब केवल प्रदेश की सरकार से ना लें बल्कि दिल्ली की सरकार से भी लेना चाहिए.'

ये भी पढ़ेंः फग्गन सिंह कुलस्ते का विधानसभा चुनाव लड़ने पर आया पहला बयान, अटकलों का बाजार गर्म

हमारी अलग लड़ाई 

वहीं समाजवादी पार्टी के इंडिया गठबंधन में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने कहा 'मैं यह बात स्वीकार करता हूं हम इंडिया गठबंधन में हैं, समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन सपा की अपनी एक अलग लड़ाई है.' अखिलेश यादव का यह बयान अहम माना जा रहा है कि क्योंकि सपा मध्य प्रदेश का चुनाव अलग लड़ रही है. 

बीजेपी पर साधा निशाना 

अखिलेश यादव ने इस दौरान बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा 'प्रदेश और देश में सरकार होने के बाद भी मध्य प्रदेश में महिला उत्पीड़न महिलाओं के साथ अन्याय बेटियों के साथ अन्याय आदिवासियों के साथ अन्याय दिख रहा है, खासकर दलित महिलाओं के साथ जो अन्याय हो रहा है उसमें सबसे आगे अगर कोई प्रदेश दिखाई दे रहा है तो वो मध्य प्रदेश है. बेरोजगारों की संख्या में भी मध्य प्रदेश आगे हैं. बीजेपी ने जो किसानों को सुविधा देने की बात कही किसने की आय दोगुनी कर देंगे लेकिन आज भी जब चुनाव होने जा रहा है, कितने वर्षों के बाद भी किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है. इन सब बातों का जवाब देना पडे़गा. 

ये भी पढ़ेंः BJP नेता के बयान से बढ़ी सियासी सरगर्मी, विजयवर्गीय को विजयी बनाकर CM की कुर्सी तक..

Trending news