अमरवाड़ा उपचुनाव: BJP और गोंगपा के प्रत्याशी के बाद कांग्रेस बदल सकती है प्लान, इस नाम की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2298673

अमरवाड़ा उपचुनाव: BJP और गोंगपा के प्रत्याशी के बाद कांग्रेस बदल सकती है प्लान, इस नाम की चर्चा

Amrawara By Election: अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने अब तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस यहां प्लान बदलती दिख रही है.

अमरवाड़ा उपचुनाव

MP Bypolls: छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अब सबकी निगाहें कांग्रेस पर टिकी हैं, क्योंकि बीजेपी और गोंगपा यहां पहले ही प्रत्याशी का ऐलान कर चुकी हैं. लेकिन कांग्रेस ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. लेकिन बताया जा रहा है कि आज शाम तक कांग्रेस प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है. खास बात यह है कि गोंडवान गणतंत्र पार्टी का उम्मीदवार घोषित होने के बाद आखिरी वक्त में कांग्रेस अपना प्लान बदल सकती है. 

नवीन मरकाम या गणेश महाराज

दरअसल, पहले जिला पंचायत सदस्य नवीन मरकाम का नाम तेजी से रेस में आया था. बताया जा रहा था कि पार्टी ने उनके नाम पर लगभग मुहर लगा दी है केवल औपचारिक घोषणा होना बाकि है. लेकिन गोंडवान गणतंत्र पार्टी की तरफ से देवरान भलावी के प्रत्याशी घोषित होने के बाद कांग्रेस अब आंचलकुंड के सेवादार गणेश महाराज को भी प्रत्याशी बना सकती है. क्योंकि छिंदवाड़ा जिले में आंचलकुंड का अपना अलग महत्व हैं, ऐसे में यहां के सेवादार गणेश महाराज का सामाजिक जुड़ाव अच्छा माना जाता है. ऐसे में कांग्रेस उन्हें प्रत्याशी बनाकर पार्टी अपना पक्ष मजबूत करना चाहती है. हालांकि अब तक गणेश महाराज को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. 

नवीन का दावा भी मजबूत 

वहीं नवीन मरकाम का दावा भी मजबूत नजर आ रहा है. मरकाम हर्रई के छिंदी क्षेत्र के निवासी हैं और कांग्रेस के युवा नेता माने जाते हैं. सूत्रों के मुताबिक अगर पार्टी उन्हें प्रत्याशी बनाती है तो वह 20 जून को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और अमरवाड़ा के चुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने भले ही अब तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन पार्टी ने कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP  News: इंदौर-भोपाल समेत 50 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल से मचा हड़कंप

बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन जमा

वहीं अमरवाड़ा उपचुनाव में बीजेपी ने सबसे पहले अपने प्रत्याशी की घोषणा की थी. बीजेपी ने पूर्व विधायक कमलेश शाह को अपना प्रत्याशी बनाया था. उन्होंने मंगलवार को सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने सोमवार को ही देवरावेन भलावी को उम्मीदवार बनाया है. वह भी आज अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. देवरावेन भलावी ने छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, जहां उन्हें 50 हजार से ज्यादा वोट मिले थे. 

बता दें कि अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जून हैं, ऐसे में कांग्रेस आज शाम या कल तक पार्टी प्रत्याशी की घोषणा कर देगी. अमरवाड़ा में 10 जुलाई को वोटिंग होगी और 13 जुलाई को यहां के नतीजे आएंगे. 

ये भी पढ़ेंः ज्योतिरादित्य सिंधिया की MP को बड़ी सौगात, 5G इंटेलिजेंट बनेंगे प्रदेश के यह गांव 

Trending news